Move to Jagran APP

किशगनंज एसपी सहित छह पुलिसकर्मियों पर हमला, मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगा उपद्रवियों के किया पथराव

Kishanganj Panchayat Election 2021 उपद्रवियों के पथराव में एसपी समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी जख्मी। मतगणना केंद्र के बाहर गड़बड़ी की अफवाह के बाद उग्र हुए लोग। केस दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही पुलिस।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 06:57 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 06:57 PM (IST)
किशगनंज एसपी सहित छह पुलिसकर्मियों पर हमला, मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगा उपद्रवियों के किया पथराव
किशनगंज एसपी कुमार आशीष इलाज कराते हुए।

संवाद सहयोगी, किशनगंज। पुलिस लाइन बाजार समिति प्रांगण में मतगणना में गड़बड़ी की अफवाह पर उग्र भीड़ ने बुधवार को पुलिस पर हमला बोल दिया। इस घटना में एसपी समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। बाजार समिति के प्रांगण में पोठिया प्रखंड की पंचायतों के चुनाव की मतगणना की जा रही थी।

prime article banner

बताया जाता है कि मतगणना में गड़बड़ी की अफवाह के बाद लोगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर जमकर ईंट-पत्थर चलाए गए। आक्रोशित भीड़ को समझाने पहुंचे एसपी कुमार आशीष भी पथराव के शिकार हो गए। एसपी और उनके अंगरक्षक समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी पथराव में जख्मी हुए हैं। घायल होने के बावजूद एसपी ने मोर्चा नहीं छोड़ा। पुलिस द्वारा हल्का बल प्रयोग करने के बाद भीड़ तितर-बितर हो गई।

साथी जवानों ने गंभीर रूप से घायल अंगरक्षक अमन कुमार और कमलेश कुमार सहित पीटीसी भोला शर्मा को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। एसपी कुमार आशीष ने बताया कि समर्थकों की भीड़ में शामिल असामाजिक तत्वों द्वारा शांति-व्यवस्था को भंग करने की नाकाम कोशिश की गई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रण में ले लिया है। उपद्रवियों के पथराव से कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं। इनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। केस दर्ज कर पुलिस ने जांच प्रारंभ कर दी है। एसपी ने कहा कि दोषियों की पहचान कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। असामाजिक तत्‍वों पर कार्रवाई होगी। 

यहां बता दें कि पंचायत चुनाव के मतगणना में गड़बड़ी की सूचना के बाद मतगणना स्थल के बाहर समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस के पसीने छूट गए। भीड़ बैरिकेड‍िंग के समीप पहुंच कर नारेबाजी करने लगती थी। समझाने के कुछ देर बाद पुलिस और भीड़ के बीच नोंकझोंक होने लगी। पुलिस के द्वारा हल्का बल प्रयोग करते ही आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया।

देखते ही देखते पुलिसकर्मियों को निशाना बना कर ईंट, पत्थर, कोल्ड ड्रिंक की बोतलें फेंकी जाने लगी। इस दौरान आक्रोशित लोगों को समझाने के लिए पहुंचे एसपी कुमार आशीष भी भीड़ का शिकार बन गए। जबकि एसपी सहित अंगरक्षक अमन कुमार और कमलेश कुमार सहित पीटीसी भोला शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि अन्य पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई।

एसपी सहित अन्य पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना मिलते ही अन्य पुलिस पदाधिकारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ दिया। जिससे मतदान केंद्र के बाहर भगदड़ मच गई। आक्रोशित लोगों ने मतदान केंद्र के बाहर सड़क किनारे स्थित दुकानों को भी नुकसान पहुंचाया। एसपी ने माइकिंग कर लोगों से मतदान केंद्र से दूर चले जाने और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। लेकिन एसपी के अपील के बावजूद भीड़ का उपद्रव कम होने का नाम ही नहीं ले रहा था। इसके बाद पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.