Move to Jagran APP

kishanganj crime : 250 बैग चाइनीज मटर बरामद, पांच तस्कर गिरफ्तार

kishanganj crime इंडो-नेपाल बॉर्डर तैनात एसएसबी 12 वीं बटालियन ने तस्‍करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। जवानों ने 6 साइकिल और दो मोटर साइकिल को जब्त करते हुए पांच तस्कर को भी गिरफ्ता किया है। साथ्‍ ही चाइनीज मटर भी बरामद किया है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 08:01 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 08:01 PM (IST)
kishanganj crime : 250 बैग चाइनीज मटर बरामद, पांच तस्कर गिरफ्तार
पकड़े गए तस्‍करों के साथ इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी 12वीं बटालियन के जवान।

किशनगंज, जेएनएन।  इंडो-नेपाल बॉर्डर तैनात एसएसबी 12 वीं बटालियन के जवानों ने अलग-अलग कार्रवाई में 250 बैग चाइनीज मटर व पांच कार्टन रेड बुल एनर्जी ड्रिंक बरामद किया गया। शनिवार रात को अलग-अलग बॉर्डर आउट पोस्ट इलाके में की गई कार्रवाई में तस्करी के समानों के साथ 36 साइकिल और दो मोटर साइकिल को जब्त करते हुए पांच तस्कर को भी गिरफ्ता किया गया। हालांकि अंधेरे का लाभ लेकर अन्य तस्कर नेपाल सीमा की ओर भागने में सफल रहा।

prime article banner

पकड़े गए तस्‍करों के बारे में जानकारी देते हुए डिप्टी कमांडेंट वीरेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि पहली जब्ती दिघलबैंकबीओपी के इंस्पेक्टर भगत सिंह के नेतृत्व में पिलर संख्या 133/20 के समीप रात करीब 10 बजे की गई। जवानों ने पांच कार्टन रेड बुल (एनर्जी ड्रिंक) के साथ एक नेपाली नागरिक को दबोचा गया। वह दिघलबैंक बाजार की तरफ से साइकिल पर पांच कार्टन रेडबुल लादकर नेपाल जा रहा था। गिरफ्तार आरेापित की पहचान नेपाल के झापा, कुमरखोद निवासी विक्रम प्रयाल, पिता शिवा राम प्रयाल के रूप में की गई।

इसी तरह दूसरी कार्रवाई पलसा बीओपी इलाके में इंस्पेक्टर अजय कुमार के नेतृत्व जवानों ने पिलर संख्या 133/20 के समीप शनिवार देर रात करीब एक बजे की गई। नेपाल से भारतीय सीमा में प्रवेश कर साइकिल से चायनीज मटर की ढ़ुलाई करते हुए दबोचा गया। सीमा पार कर पिलटोला गांव के आसपास मटर की खेप को इक_ा किया जा रहा था। तभी जवानों ने भारतीय सीमा क्षेत्र के अंदर जमा कर रखे गए कुल 250 बोरी चायनीज मटर सहित 35 साइकिल और दो मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया। इस दौरान जवानों ने कुतवाभि निवासी तस्कर मो. तमीजुद्दीन, अमीरूद्दीन, असरारुल हक, लोहाकाची और एक 15 वर्षीय किशोर को दबोच लिया। जबकि अन्य तस्कर अंधेरा और कुहासा का फायदा उठाकर मौके से भागने में सफल रहा। जब्त किए गए सामानों को कस्टम के हवाले किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.