Move to Jagran APP

कारा आइजी ने सृजन घोटाले के बंदियों की मांगी जानकारी

डीएम ने कारा आइजी को पत्र लिखकर भागलपुर की जेलों में बंद सृजन के बंदियों को पटना केंद्रीय कारा, बेऊर ट्रांसफर करने का अनुरोध किया था। इस पर कारा आइजी ने बंदियों की जानकारी मांगी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 14 Oct 2018 02:41 PM (IST)Updated: Sun, 14 Oct 2018 10:54 PM (IST)
कारा आइजी ने सृजन घोटाले के बंदियों की मांगी जानकारी
कारा आइजी ने सृजन घोटाले के बंदियों की मांगी जानकारी

भागलपुर (जेएनएन)। कारा महानिरीक्षक (आइजी) ने भागलपुर की जेलों में बंद सृजन घोटाले के आरोपित बंदियों का इतिहास मांगा है। भागलपुर के डीएम प्रणव कुमार ने सितंबर में कारा आइजी को पत्र लिखकर भागलपुर की जेलों में बंद सृजन घोटाले के बंदियों को पटना स्थित आदर्श केंद्रीय कारा, बेऊर ट्रांसफर करने का अनुरोध किया था।

loksabha election banner

दरअसल, एसएसपी आशीष भारती ने सुरक्षा और पुलिस बल की कमी बताकर सभी बंदियों को पटना ट्रांसफर करने का अनुरोध किया था। एसएसपी का मानना है कि सृजन के बंदियों को सीबीआइ कोर्ट में सुनवाई के लिए 15 दिनों में पटना भेजना पड़ता है। इसके लिए अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था करनी पड़ती है। सृजन के सभी मामले पटना ट्रांसफर हो चुके हैं और वहां इसकी नियमित सुनवाई होती है, इसलिए ऐसे बंदियों को पटना ट्रांसफर करना ज्यादा बेहतर है।

एसएसपी के पत्र के आलोक में डीएम ने कारा महानिरीक्षक को पत्र लिखा था। जिसके बाद उप महानिरीक्षक (प्र.), कारा एवं सुधार सेवाएं ने विशेष केंद्रीय कारा, शहीद जुब्बा साहनी केंद्रीय कारा और महिला मंडल कारा के अधीक्षक को पत्र लिखकर बंदियों के संबंध में पिता का नाम और उनका स्थाई पता उपलब्ध कराने को कहा है। उप महानिरीक्षक ने इसकी जानकारी डीएम और एसएसपी को भी दी है। अधीक्षकों के द्वारा ही पटना स्थित उप महानिरीक्षक को जवाब भेजा जाएगा।

भागलपुर की जेलों में अमरेंद्र कुमार यादव, अरुण कुमार सिंह, राकेश कुमार, वंशीधर झा, अजय कुमार पांडेय, अतुल रमण, पंकज कुमार झा, राकेश कुमार झा, हरिशंकर उपाध्याय, विनोद कुमार मंडल तथा सरिता झा बंद हैं। पूर्व डीडब्लयूओ अरुण कुमार का ट्रांसफर पटना बेऊर हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.