भागलपुर, जेएनएन। एनआरसी और सीएबी कानून पर नवगछिया में जारी विरोध के बीच अपनी सफाई देते हुए नवगछिया अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शाहीद रजा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के रहते किसी भी मुसलमानों को डरने की जरूरत नहीं है। बिहार से कोई भी मुसलमान बाहर नहीं जाएगा। यहां सभी लोगों को सुरक्षित और सम्मानपूर्वक रखा जाएगा।

पार्टी कार्यालय में प्रेसवार्ता करते हुए जिलाध्यक्ष शाहीद रजा ने कहा कि नीतीश कुमार ने अल्पसंख्यक समुदाय की बेहतरी के लिए कई काम किए हैं। सभी जगहों पर 90 फीसद कब्रिस्तान की घेराबंदी की जा चुकी है। मदरसा के शिक्षकों को सातवां वेतन आयोग का लाभ दिया गया। प्रेसवार्ता में त्रिपुरारी कुमार भारती, राज्य परिषद सदस्य बुल्लन चौधरी, ज्ञानसक सिंह, हुलास सिंह, रवि कुमार, मुरारी सिंह, मु. मुख्तार, मु. जुबेर, गुलाम अली, मु. शमीम आदि मौजूद थे।

एनआरसी और सीएबी कानून के विरोध में पीएम का पुतला फूंका

एनआरसी और सीएबी कानून के विरोध में प्रखंड के बिहपुर, नयाटोला गौरीपुर, बभनगामा पठानटोला, काजीटोला और झंडापुर शेखटोला गांव के सैकड़ों अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने पैदल मार्च किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। पैदल मार्च स्टेशन गोलंबर पहुंचकर नुक्कड़ सभा में तब्दील हो गई। सभा को संबोधित करते हुए गौतम कुमार प्रीतम और मो सद्दाम ने कहा कि एनआरसी और सीएबी कानून लागू होने से देश में सांप्रदायिक वैमनस्यता और अराजकता फैलेगी। केंद्र की मोदी सरकार लोगों की मूलभूत समस्याओं और जरूरतों से ध्यान भटकाने के लिए इस तरह का कानून लागू कर जबरन देश पर थोपना चाह रही है। आंदोलन कारियों ने कहा कि कानून को निरस्त करने तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। पैदल मार्च व पुतला दहन कार्यक्रम में शाहबाज, मौलाना शाहजहां, ईरफान आलम, गुलाम अली, शरीफ, नियामुल, आलम, एनामुल, फिरोज, मोसिम, सदरे आलम, फैयाज,अनुपम आशीष, वेदप्रकाश भारती सहित दर्जनों लोग शामिल थे।

एनएसयुआइ ने कहलगांव में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री का फूंका पुतला

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय, एएमयू, बीएचयू आदि जगहों पर छात्र छात्राओं पर की गई पुलिस की बर्बता के खिलाफ कहलगांव में एनएसयुआइ से जुड़े छात्र-छात्राओं ने एसएसवी कॉलेज से जुलूस निकाल कर गांगुली पार्क चौक पर प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री का पुतला दहन किया। जुलूस और पुतला दहन का नेतृत्व जिला महासचिव वसीम अकरम ने किया। कॉलेज से पुतला लेकर जुलूस निकालकर बाजार परिक्रमा करते हुए पार्क चौक आए। जुलूस में प्रधानमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जा रही थी। सीटू यादव, कंचन ङ्क्षसह, काजल ङ्क्षसह, हया खान,आजाद, लल्लू ,पूजा, शमीम, अन्नू आदि ने केन्द्र एवं राज्य सरकार के खिलाफ जमकर बोले।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस