Move to Jagran APP

जदयू नेता ने अल्पसंख्यक समुदाय से कहा-नीतीश के रहते डरने की जरूरत नहीं Bhagalpur News

जदयू अल्‍पसंख्‍यक लोगों की रक्षा करेगी। भारत में अल्‍पंसख्‍यकों को कोई भी नष्‍ट नहीं है। नागरिकता संसोधन विधेयक को लेकर मुस्लिम नाराज नहीं हों। जदयू उनका साथ देगी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 12:11 PM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 12:11 PM (IST)
जदयू नेता ने अल्पसंख्यक समुदाय से कहा-नीतीश के रहते डरने की जरूरत नहीं Bhagalpur News
जदयू नेता ने अल्पसंख्यक समुदाय से कहा-नीतीश के रहते डरने की जरूरत नहीं Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। एनआरसी और सीएबी कानून पर नवगछिया में जारी विरोध के बीच अपनी सफाई देते हुए नवगछिया अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शाहीद रजा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के रहते किसी भी मुसलमानों को डरने की जरूरत नहीं है। बिहार से कोई भी मुसलमान बाहर नहीं जाएगा। यहां सभी लोगों को सुरक्षित और सम्मानपूर्वक रखा जाएगा।

loksabha election banner

पार्टी कार्यालय में प्रेसवार्ता करते हुए जिलाध्यक्ष शाहीद रजा ने कहा कि नीतीश कुमार ने अल्पसंख्यक समुदाय की बेहतरी के लिए कई काम किए हैं। सभी जगहों पर 90 फीसद कब्रिस्तान की घेराबंदी की जा चुकी है। मदरसा के शिक्षकों को सातवां वेतन आयोग का लाभ दिया गया। प्रेसवार्ता में त्रिपुरारी कुमार भारती, राज्य परिषद सदस्य बुल्लन चौधरी, ज्ञानसक सिंह, हुलास सिंह, रवि कुमार, मुरारी सिंह, मु. मुख्तार, मु. जुबेर, गुलाम अली, मु. शमीम आदि मौजूद थे।

एनआरसी और सीएबी कानून के विरोध में पीएम का पुतला फूंका

एनआरसी और सीएबी कानून के विरोध में प्रखंड के बिहपुर, नयाटोला गौरीपुर, बभनगामा पठानटोला, काजीटोला और झंडापुर शेखटोला गांव के सैकड़ों अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने पैदल मार्च किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। पैदल मार्च स्टेशन गोलंबर पहुंचकर नुक्कड़ सभा में तब्दील हो गई। सभा को संबोधित करते हुए गौतम कुमार प्रीतम और मो सद्दाम ने कहा कि एनआरसी और सीएबी कानून लागू होने से देश में सांप्रदायिक वैमनस्यता और अराजकता फैलेगी। केंद्र की मोदी सरकार लोगों की मूलभूत समस्याओं और जरूरतों से ध्यान भटकाने के लिए इस तरह का कानून लागू कर जबरन देश पर थोपना चाह रही है। आंदोलन कारियों ने कहा कि कानून को निरस्त करने तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। पैदल मार्च व पुतला दहन कार्यक्रम में शाहबाज, मौलाना शाहजहां, ईरफान आलम, गुलाम अली, शरीफ, नियामुल, आलम, एनामुल, फिरोज, मोसिम, सदरे आलम, फैयाज,अनुपम आशीष, वेदप्रकाश भारती सहित दर्जनों लोग शामिल थे।

एनएसयुआइ ने कहलगांव में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री का फूंका पुतला

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय, एएमयू, बीएचयू आदि जगहों पर छात्र छात्राओं पर की गई पुलिस की बर्बता के खिलाफ कहलगांव में एनएसयुआइ से जुड़े छात्र-छात्राओं ने एसएसवी कॉलेज से जुलूस निकाल कर गांगुली पार्क चौक पर प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री का पुतला दहन किया। जुलूस और पुतला दहन का नेतृत्व जिला महासचिव वसीम अकरम ने किया। कॉलेज से पुतला लेकर जुलूस निकालकर बाजार परिक्रमा करते हुए पार्क चौक आए। जुलूस में प्रधानमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जा रही थी। सीटू यादव, कंचन ङ्क्षसह, काजल ङ्क्षसह, हया खान,आजाद, लल्लू ,पूजा, शमीम, अन्नू आदि ने केन्द्र एवं राज्य सरकार के खिलाफ जमकर बोले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.