Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें... 18 कोच की होगी नई जयनगर-भागलपुर इंटरसिटी

जयनगर भागलपुर इंटरसिटी एक्‍सप्रेस ट्रेन रेलवे टाइम टेबल कमेटी ने दे दी है सहमति अक्टूबर में जारी होगी नई सूची। भागलपुर से जयनगर स्टेशन की दूरी 272 किमी है। एक ही रैक से इसका परिचालन होगा। इसकी तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 02:29 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 02:29 PM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें... 18 कोच की होगी नई जयनगर-भागलपुर इंटरसिटी
जयनगर भागलपुर इंटरसिटी एक्‍सप्रेस ट्रेन में कोच बढ़ाए जाएंगे।

भागलपुर, जेएनएन। जयनगर से भागलपुर के बीच चलने जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस में जनरल, स्लीपर और एसी मिलाकर कुल 18 कोच होंगे। रेलवे टाइम टेबल कमेटी ने इसकी सहमति पहले ही दी है। अब अक्टूबर महीने में आने वाली नई समय-सारिणी की सूची में यह शामिल होगा। प्रतिदिन चलने वाली ट्रेन जयनगर से रात 8.30 बजे चलेगी और भागलपुर से सुबह पांच बजे पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन भागलपुर से सुबह 6.15 बजे चलेगी। इंटरसिटी जयनगर-भागलपुर के बीच 272 किमी की दूरी सवा आठ घंटे में तय करेगी।

loksabha election banner

नई ट्रेन का ठहराव मालदा मंडल के नाथनगर, सुल्तानगंज, बरियापुर, रतनपुर और मुंगेर स्टेशनों पर दिया गया है। मुंगेर से खुलने के बाद साहेबपुर कमाल, बेगूसराय, बरौनी, समस्तीपुर, दरभंगा, सिकरी और मधुबनी स्टेशनों पर रुकती हुई जयनगर पहुंचेगी। ट्रेन में एसी थ्री एक, स्लीपर सात और जनरल कोच आठ सहित दो ब्रेकवान होंगे। नई ट्रेन के परिचालन से भागलपुर के अलावा मुंगेर जिले के यात्रियों को राहत होगी। अभी भागलपुर के रास्ते हावड़ा-जयनगर के बीच एक फास्ट पैसेंजर का परिचालन होता है। जयनगर से भागलपुर पहुंचने में इसे 12.15 घंटे लगते हैं। लेकिन, एक्सप्रेस ट्रेन के चलने से जयनगर पहुंचने में चार घंटे कम समय लगेगा।

सहरसा से अमृतसर व कोलकाता के लिए ट्रेन की हो रही मांग

कोरोना काल में सहरसा से लंबी दूरी के बीच एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। वहीं सहरसा से पटना के बीच दो जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेन चलायी जा रही है। लेकिन अब कोलकाता व अमृतसर के लिए ट्रेन चलाने की मांग होने लगी है। इधर, पूर्व मध्य रेल ने सहरसा सहित कई अन्य जगहों से कई ट्रेन चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा है। पूर्व मध्य रेल सहरसा से नयी दिल्ली के बीच फिलहाल दो जोड़ी ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। एक जून से वैशाली एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के रूप में चल रही है। वहीं 21 सितंबर से सहरसा से नयी दिल्ली के बीच क्लोन ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। सहरसा से पटना के बीच राज्यरानी एवं इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलायी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.