Move to Jagran APP

जमुई पंचायत चुनाव 2021: पति का नाम बदलकर किया नामांकन, मामला हुआ उजागर तो बोलीं प्रत्‍याशी-दोनों एक ही हैं

जमुई पंचायत चुनाव 2021 बरहट में पंचायत चुनाव में नामांकन के बाद एक अभ्यर्थी पर फर्जी तरीके से दूसरे के नाम पर नामांकन करने का आरोप लगाया गया है। आरोप में कहा कि इसमें पति का नाम बदल दिया गया है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 02:41 PM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 02:41 PM (IST)
जमुई पंचायत चुनाव 2021: पति का नाम बदलकर किया नामांकन, मामला हुआ उजागर तो बोलीं प्रत्‍याशी-दोनों एक ही हैं
शिकायतकर्ता बबीता देवी और नामांकन दर्ज कराने वाली अभ्यर्थी बबीता देवी का वोटर कार्ड।

संवाद सहयोगी, जमुई। पांचवें चरण में बरहट में होने वाले पंचायत चुनाव में नामांकन के बाद संवीक्षा के अंतिम दिन शनिवार को दिलचस्प मामला सामने आया है। मामला बरहट प्रखंड के लखैय पंचायत के वार्ड नंबर एक से जुड़ा है। यहां से पंच पद पर नामांकन दर्ज कराने वाली बबीता देवी पर वार्ड संख्या पांच की बबीता नाम की दूसरी महिला ने उसके नाम पर नामांकन दर्ज कराने का आरोप लगाया है। बताया है कि मेरे नाम पर फर्जी तरीके बबीता देवी पिता रामेश्वर रविदास ने नामांकन दर्ज कराया है। उसके पति का नाम घनश्याम रविदास है, जबकि नामांकन दर्ज कराने वाली बबीता ने पति के कालम में भी घनश्याम रविदास नाम लिखा है।

loksabha election banner

आवेदिका ने बताया कि नामांकन कराने वाली बबीता के पति का नाम बैद्यनाथ रविदास है जो लक्ष्मीपुर प्रखंड का हरला पंचायत के निवासी है। बबीता देवी लखैय वार्ड नंबर एक निवासी रामेश्वर रविदास की पुत्री है। जिसकी शादी हरला में हुई थी। शिकायतकर्ता ने बताया है कि मेरा नाम वार्ड पांच में इपिक नंबर एमपीएक्स 5258223 क्रमांक संख्या आठ पर दर्ज है। इधर नामांकन दर्ज कराने वाली बबीता ने बताया कि मैं वार्ड नंबर पांच की निवासी हूं। हम दोनों का इपिक संख्या एक हो गया है। आरोप बेबुनियाद हैं। मेरे पति का नाम घनश्याम और बैद्यनाथ दोनों है। इस संबंध का वोटर आईडी कार्ड मेरे पर उपलब्ध है। वार्ड पांच में दर्ज बबीता देवी मैं ही हूं।

अभ्यर्थी बबीता के भतीजे राजा राज ने बताया कि उसके मौसी का नाम ही वार्ड नंबर पांच के उक्त इपिक पर दर्ज है। उसके पास सभी साक्ष्य उपलब्ध है। बहरहाल, कौन सच बोल रहा, कौन झूठ यह तो जांच का विषय है। सोचनीय बात यह है कि दो मतदाता का वोटर आईडी कार्ड का इपिक संख्या एक समान कैसे है। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ चंदन कुमार ने बताया कि नामांकन पत्र कागजात के आधार पर स्वीकृत कर लिया गया है। जांच करने का अधिकार मुझे नहीं है। पुलिस को जांच करने का अधिकार है। शिकायत के आवेदन मैं कुछ नहीं कर सकता है। वरीय पदाधिकारी से शिकायत करनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.