Move to Jagran APP

जमुुई: हर रोज मोबाइल और पैसे लूट रहे अपराधी, आधा दर्जन मामलों में पुलिस के हाथ खाली

जमुई में हाल के दिनों में अपराध का ग्राफ बढ़ गया है। हर दिन मोबाइल और पैसे की लूटपाट अपराधी कर रहे हैं। पुलिस की सुस्‍त कार्रवाई का अपराधी फायदा उठा रहे हैं। साथ ही आधा दर्जन मामलो में पुलिस के हाथ खाली हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 05:21 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 05:21 PM (IST)
जमुुई: हर रोज मोबाइल और पैसे लूट रहे अपराधी, आधा दर्जन मामलों में पुलिस के हाथ खाली
जमुई में हाल के दिनों में अपराध का ग्राफ बढ़ गया है।

संवाद सहोगी, जमुई। जमुई पुलिस अनुमंडल क्षेत्र में मार्च से लेकर अब तक हुई लूट की आधा दर्जन घटनाओं का पर्दाफाश पुलिस अभी तक नहीं कर पाई है। यूं कहें कि मामलों के पर्दाफाश में पुलिस का दम फूल रहा है। एक तरफ जहां लगातार हो रही लूट की वारदात से लोग सहमे हैं तो पुलिस की कार्रवाई सिर्फ घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगालने तक सीमित है। यही कारण है कि लूट की रकम की बरामदगी तो दूर पुलिस इन मामलों में अब तक अपराधी गिरोह की पहचान तक नहीं कर पाई है। ऐसे में लोग अब पुलिस की कार्यशैली पर सवाल भी उठाने लगे हैं। लोगों का कहना है कि बालू व शराब के फेर में उलझी पुलिस को अपराधियों को पकड़ने की फुर्सत नहीं रह गई है।

loksabha election banner

इन घटनाओं में पुलिस के हाथ खाली

- आठ मार्च को लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सोनदीपी-खिलार मार्ग पर बमकाली स्थान के समीप पवना निवासी सीएसपी संचालक श्यामसुंदर गुप्ता को दिनदहाड़े अपराधियों ने गोली मारकर जख्मी कर दिया था और उसके पास से छह लाख रूपये लूट लिए थे। इस घटना में पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं।

- 28 अप्रैल को खैरा थाना क्षेत्र के नवडीहा गांव के समीप अपराधियों ने एक सीएसपी संचालक की बाइक की डिक्की का लाक तोड़कर उसमें रहा 70 हजार से अधिक रूपया उड़ा लिया। इस मामले में भी पुलिस अभी कुछ नहीं कर पाई है।

- 28 अप्रैल को ही सिकंदरा चौक पर बदमाशों ने एक स्कूल संचालक को झांसा देकर उनकी कार के पीछे की सीट पर रखा 22 लाख रूपये से भरा बैग उड़ा लिया। घटना के बाद पुलिस ने दिखावे के लिए सीसीटीवी फुटेज के खंगाला। फुटेज में दो संदिग्ध बाइक से रूपये भरा बैग ले जाते भी दिखे। लेकिन घटना के इतने दिनों बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं।

14 मई को अपराधियों ने खैरा थाना क्षेत्र के ललदैया काजवे के समीप धनवे गांव निवासी एक युवक की बाइक को छीन लिया। इस मामले में भी पुलिस अभी तक कुछ नहीं कर पाई है।

- 18 मई को अपराधियों ने बरहट तथा लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र में लूट की वारदात को अंजाम दिया। अपराधियों ने बरहट के तेतरिया गांव के समीप हथियार के बल पर सीएसपी कर्मी रणवीर कुमार सिंह से 96 हजार तथा लक्ष्मीपुर के बमकाली स्थान के समीप बंधन बैंक के एजेंट से 1.75 लाख रूपया लूट लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.