Move to Jagran APP

Jamui Crime: लॉकडाउन के दौरान भी नहीं थमा अपराध का सिलसिला, हाल में हुए घटनाओं पर एक नजर

Jamui Crime जमुई में लगातार अपराधिक घटनाएं घटती जा रही है। अपराधियों ने हत्या लूट झपटमारी तथा चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। बेखौफ अपराधी पुलिस को लगातार दे रहे चुनौती। पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहा सवाल।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 06 Jun 2021 11:50 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 11:50 AM (IST)
Jamui Crime: लॉकडाउन के दौरान भी नहीं थमा अपराध का सिलसिला, हाल में हुए घटनाओं पर एक नजर
लगातार बढ़ रहे आपराधिक घटनाओं से दहशत।

जमुई [मणिकांत]। लॉकडाउन के दौरान भी जिले में अपराध का सिलसिला नहीं थमा। बाजार, कार्यालय, मॉल, रेस्तरां बंद रहे। जिलेवासी भी इस दौर से गुजरे और चुनौतियां का सामना करते रहे। इस दौरान पुलिस और लोगों की प्राथमिकता बदली रही। लोग घरों में रहे और पुलिस अलग-अलग भूमिकाओं में। पुलिस की गतिविधियां नजर तो आई, पर वर्तमान हालात और निगरानी तथा व्यवस्था को संभालने में ज्यादा व्यस्तता रही। पुलिस की नरमी के कारण अपराध की घटनाएं भी बढ़ी। इस दौरान सिकंदरा थाना क्षेत्र में एक एसपीओ के अलावा लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र में अपराधियों ने सीएसपी संचालक से 2.5 लाख की लूट की घटना को अंजाम दिया तो झाझा थाना क्षेत्र में भी सीएसपी संचालक के बाइक की डिक्की को तोड़ बाइक सवार अपराधियों ने 77 हजार रूपये उड़ा लिए। इसके अलावा कई जगहों पर चोरी की घटना में लाखों की संपत्ति की चोरी कर ली गई। नगर तथा चकाई थाना क्षेत्र में कई जगहों पर जमीन विवाद, पुरानी रंजिश या फिर परस्पर अंतविर्रोध के कारण मारपीट की घटना में दर्जनों लोग जख्मी हुए।

prime article banner

एक नजर में घटनाएं

- 20 मई को गिद्धौर थाना क्षेत्र के कुड़िला गांव में एक घर से जेवरात, नगदी सहित तीन लाख की संपत्ति की चोरी कर ली गई।

- 30 मई को सिकंदरा थाना क्षेत्र के रामसागर गांव में एसपीओ सुधीर पासवान की हत्या कर दी गई।

- 2 जून को झाझा रेफरल अस्पताल के समीप वृद्ध महिला से 13 हजार की झपटमारी

- 2 जून को अपराधियों ने हरणी घाट पर पुल निर्माण में कार्यरत रात्रि प्रहरियों के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया।

- 3 जून को लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के मंगरार मोड़ के समीप एसबीआई के सीएसपी संचालक से 2.5 लाख की लूट

- 5 जून को लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के ठाड़ी गांव में कटलह तोड़ने के विवाद में टेको मरांडी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई।

- 5 जून को झाझा थाना क्षेत्र के कांवर गांव के समीप अपराधियों ने सीएसपी संचालक नंदन यादव की बाइक की डिक्की तोड़ 77 हजार रूपये उड़ा लिए।

लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने में पुलिस की व्यस्तता जरूर रही लेकिन अपराध पर अंकुश लगाने में भी पुलिस ने भरसक प्रयास किया। नतीजा है कि गिनी-चुनी घटनाएं ही हुई। कई अपराधियों की गिरफ्तारी भी की गई।- प्रमोद कुमार मंडल, एसपी, जमुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.