संवाद सहयोगी, जमुई। Jamui Panchayat Result 2021: जमुई ज‍िले के जिला परिषद क्षेत्र संख्या छह सिकंदरा पूर्वी से दुलारी देवी निर्विरोध निर्वाचित होंगी। आज नामांकन वापस का अंत‍िम द‍िन है। दुलारी देवी को छोड़कर इस पद के लि‍ए नामांकन क‍िए सभी प्रत्‍याश‍ियों ने अपना पर्चा वापस ले ल‍िया है। इस कारण दुलारी देवी के निर्विरोध निर्वाचित होंगी। जानकारी के अनुसार, सिकंदरा पूर्वी जिला परिषद क्षेत्र संख्या छह से दुलारी देवी का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। सोमवार को नाम वापसी के दिन पति गुड्डू यादव सहित पांच अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन पर्चा वापस लिए जाने के बाद यह संयोग बना है।

यह राजनीतिक घटनाक्रम जमुई के इतिहास में संभवत पहली बार हुआ है। अब चेयरमैन की कुर्सी पर दुलारी की दावेदारी मजबूत हो गई है। इसके पहले भी दोनों बार चेयरमैन के लिए गुड्डू ने हाथ पांव मारा था लेकिन राजनीतिक तिकड़म के आगे उसे यह उपलब्धि हाथ नहीं लगी थी।

NEET-UG Exam में पटना के pk ने कैसे जूली को बना दिया सॉल्वर, मां-बेटी वाराणसी से गिरफ्तार, पढ़ें ये खबर

यहां बता दें कि सिकंदरा पूर्वी जिला परिषद क्षेत्र से फिलहाल दुलारी देवी जिला पार्षद है। इसके पहले वह सिकंदरा पश्चिमी जिला परिषद क्षेत्र संख्या सात से पहली बार 2011 में चुनी गई थी। 2016 में वह क्षेत्र सुरक्षित हो जाने के बाद दुलारी ने क्षेत्र बदला और बड़ी जीत हासिल की थी। 2021 प्रथम चरण के चुनाव में यहां से कुल छह अभ्यर्थियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया था। सोमवार को नाम वापस लेने वालों में पति गुड्डू यादव, रंजन सिंह, मनोज सिंह, संजीव सिन्हा एवं सतीश धानुक शामिल हैं।

हालांकि, नामांकन पर्चा वापसी और निर्विरोध निर्वाचन का मार्ग प्रशस्त होने की खबर की पुष्टि निर्वाचन पदाधिकारी ने अभी नहीं की है। वह तय समय सीमा का इंतजार कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि तीन बजे तक नाम वापसी की अवधि निर्धारित है। गुड्डू यादव का नाम जमुई के चर्चित बाहुबलियों में शुमार है। वह दो दर्जन से अधिक मामलों का आरोपी रहा है। फिलहाल अधिकांश मामलों में रिहाई मिल चुकी है या फिर जमानत पर है।

Edited By: Dilip Kumar Shukla