जागरण संवाददाता, भागलपुर। IRCTC Indian Railway: भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल गरीब रथ एक्सप्रेस और मालदा टाउन-नई दिल्ली न्यू फरक्का एक्सप्रेस के परिचालन की सहमति रेलवे ने दे दी है। अगले सप्ताह से दोनों ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो जाएगा। दोनों ट्रेनों का अभयपुर स्टेशन से ठहराव हटा दिया गया है। जबकि सुल्तानगंज स्टेशन पर न्यू फरक्का का स्टॉपेज दिया गया है। नई दिल्ली के लिए दो और ट्रेनों की संख्या बढ़ने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। भागलपुर के अलावा मुंगेर, लखीसराय, पटना झारखंड और पश्चिम बंगाल राज्य के जिलों के यात्रियों को आने जाने में सहूलियत होगी। दोनों ट्रेनों में टिकटों की बुकिंग शनिवार से शुरू होने की उम्मीद है। दोनों ट्रेनें ठंड की वजह से 2020 में लगे लॉकडाउन से पहले से ही रद थी। मालदा रेल मंडल के रेल मंडल प्रबंधक यतेंद्र कुमार ने कहा कि धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन समान हो रहा है कुछ ट्रेनें और रद हैं जिनका परिचालन भी जल्द शुरू हो जाएगा।

अब नए नंबर से चलेगी गरीब रथ एक्सप्रेस स्पेशल

गरीब रथ एक्सप्रेस स्पेशल का परिचालन नए नंबर से होगा। अब यह ट्रेन 04411/12 नंबर से चलेगी। गरीब रथ एक्सप्रेस आनंद विहार टर्मिनल से 14 जून और भागलपुर जंक्शन से 15 जून से चलेगी। सप्ताह में अप और डाउन दिशा में तीन-तीन दिन चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस स्पेशल के समय में किसी तरह का परिवर्तन नहीं किया गया है। सिर्फ जमालपुर-किउल के बीच स्थित अभयपुर स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं दिया गया है।

13 जून से नई दिल्ली से चलेगी न्यू फरक्का

मालदा टाउन और नई दिल्ली के बीच सप्ताह में 2 दिन चलने वाली न्यू फरक्का एक्सप्रेस को स्पेशल बना कर चलाया जा रहा है। इस ट्रेन का परिचालन 04003/04 से होगा। इस ट्रेन का परिचालन नई दिल्ली से 13 जून और मालदा टाउन से 15 जून से सप्ताह में दो दिन नियमित हो जाएगा। सुल्तानगंज स्टेशन पर भी अपन दोनों दिशाओं में रुकेगी।