Move to Jagran APP

IRCTC Indian Railway: बांका का राजधानी से रेल संपर्क बंद, अंग एक्सप्रेस के लिए भी बड़ा निर्णय

IRCTC Indian Railway कोरोना की लगी ट्रेनों पर नजर। 26 मई से बांका से नहीं चलेगी इंटरसिटी 25 से राजेंद्रनगर से रहेगी रद। कोरोना को रोकने और यात्रियों की भीड़ की कमी के कारण लिया गया निर्णय। चक्रवाती तूफान ‘यस‘ के कारण अंग एक्सप्रेस ट्रेन रद।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 06:40 AM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 06:40 AM (IST)
IRCTC Indian Railway: बांका का राजधानी से रेल संपर्क बंद, अंग एक्सप्रेस के लिए भी बड़ा निर्णय
कोरोना के कारण बांका राजेंद्रनगर इंटरसिटी एक्‍सप्रेस ट्रेन रद।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। IRCTC Indian Railway: कोरोना ने दूसरी लहर में ट्रेनों पर भी प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। यात्रियों की भीड़ और संक्रमण रोकने के मकसद से रेलवे ने बांका से राजेंद्रनगर टर्मिनल (पटना) के बीच चल रही इंटरसिटी का परिचालन रद कर दिया गया है। यह ट्रेन राजेंद्रनगर टर्मिनल से 25 और बांका स्टेशन से 26 मई से नहीं चलेगी। इंटरसिटी स्पेशल के रद होने से बांका और सूबे की राजधानी पटना के बीच रेल संपर्क पूरी तरह बंद हो गया है। इस संबंध में शुक्रवार को पूर्व मध्य रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर दी है। कोरोना का असर कुछ कम हो जाने के बाद फिर से इसका परिचालन शुरू होने की संभावना है। सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि यात्री संख्या में कमी और संक्रमण के प्रसार को रोकने के उद्देश्य इंटरसिटी को कैंसिल किया गया है।

loksabha election banner

यात्रियों को राहत, नहीं लगेगा कैंसिल शुल्क

ट्रेन रद करने के बाद यात्रियों को रेलवे की ओर से बड़ी राहत दी गई है। बांका से 26 मई और राजेंद्र नगर टर्मिनल से 25 मई के बाद इस ट्रेन में आरक्षण कराए यात्रियों को टिकटें रद करानी पड़ेगी। टिकट रद कराने वाले यात्रियों को किसी तरह का कैंसिल चार्ज नहीं लगेगा। जिन यात्रियों ने इस ट्रेन में 25 या 26 मई के बाद का आरक्षण कराया है उन्हें रेलवे की ओर से संदेश भी भेजा जा रहा है।

बांका को पटना से जोड़ती है इंटरसिटी

बांका को पटना से जोड़ने वाली इंटरसिटी एकमात्र ट्रेन है। पिछले साल भी बांका इंटरसिटी को लॉकडाउन में रद किया गया था। कोरोना का असर कम होने के बाद करीब नौ माह बाद स्टैंड का परिचालन सप्ताह में तीन दिन शुरू हुआ। अब इस ट्रेन को फिर से रद करने के बाद बांका के अलावा भागलपुर, मुंगेर और लखीसराय जिले के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इंटरसिटी के चलने से यहां के व्यापारियों को भी राहत मिली थी। इस ट्रेन से लोग पटना से  खरीदारी कर लौटते थे।

26 को भागलपुर से बेंगलुरु नहीं जाएगी अंग एक्सप्रेस

चक्रवाती तूफान ‘यास‘ की आशंका के मद्देनजर सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए रेलवे ने भागलपुर-यशवंतपुर (बेंगलुरु) के बीच चल रही ट्रेन नंबर 02254 अंग एक्सप्रेस को 26 मई को रद कर दिया है। यह ट्रेन शनिवार को यशवंतपुर से चली है। सोमवार को भागलपुर पहुंचेगी। इसके बाद बुधवार को भागलपुर से रवाना नहीं होगी। अभी यह ट्रेन स्पेशल बनकर चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.