Move to Jagran APP

रेव पार्टियों में इस्‍तेमाल होता यह ड्रग, एक करोड़ की कंसाइनमेंट के साथ तीन गिरफ्तार

बिहार के किशनगंज में अंतरराष्‍ट्रीय ड्रग तस्‍कर गिरोह का खुलासा हुआ है। रेव पार्टियों में इस्‍तेमाल होने वाले एक करोड़ के ड्रग के साथ तीन तस्‍कर पकड़े गए हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 13 Nov 2017 08:46 PM (IST)Updated: Mon, 13 Nov 2017 09:18 PM (IST)
रेव पार्टियों में इस्‍तेमाल होता यह ड्रग, एक करोड़ की कंसाइनमेंट के साथ तीन गिरफ्तार
रेव पार्टियों में इस्‍तेमाल होता यह ड्रग, एक करोड़ की कंसाइनमेंट के साथ तीन गिरफ्तार

किशनगंज [जेएनएन]। बिहार में ड्रग तस्‍करी के अंतरराष्‍ट्रीय रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। सुरक्षा बलों ने सोमवार को एक किलोग्राम ड्रग्स के साथ तीन तस्करों को पकड़ा। तस्‍कर बांग्‍लादेश से ड्रग्‍स की खेप लेकर किशनगंज पहुंचे थे।

loksabha election banner

ड्रग्स की खेप टाउन थाना क्षेत्र खगड़ा-बहादुरगंज मोड़ के समीप बरामद की गई। एसएसबी 12वीं बटालियन व डीआरआइ, पूर्णिया टीम की संयुक्त कार्रवाई में यह सफलता मिली। पकड़े गए तीनों तस्कर झारखंड के पाकुड़ जिले के निवासी हैं। उनसे एसएएसबी 12वीं बटालियन के कैंप मुख्यालय में पूछताछ की जा रही है। प्रारंभिक पूछताछ में तस्करों ने बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल के रास्ते ड्रग्स किशनगंज लाने की बात कही है।

एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट कुमार सुंदरम ने बताया कि किशनगंज में ड्रग्स डिलीवरी की सूचना मिली थी। इसके आधार पर प्रमुख जगहों पर नाकेबंदी की गई थी। इसी दौरान बहादुरगंज मोड़ के समीप तीन संदिग्धों को दबोचा गया। उनकी तलाशी के दौरान 100-100 ग्राम के 10 पैकेट, यानी कुल एक किलोग्राम ड्रग्स बरामद किए गए।  बरामद ड्रग्स कोकीन श्रेणी का है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है। इसका बड़े शहरों की रेव पार्टियों में इसका इस्तेमाल किया जाता है।

तस्करों ने बताया कि स्थानीय तस्कर को डिलीवरी देने के लिए वे बस से मुर्शिदाबाद से किशनगंज के लिए रवाना हुए। प्रशासन की चौकसी देखकर वे किशनगंज बस स्टैंड के बदले रामपुर आलू गद्दी के निकट बस से उतरकर पैदल किशनगंज आ रहे थे। इसी दौरान जवानों ने उन्‍हें पकड़ लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.