Move to Jagran APP

इंटरसिटी के चार पहिए उतरने के मामले में दोषी पाए जाने वालों पर होगी कार्रवाई

यार्ड में 13401 अप भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी की जनरल बोगी के चार पहिए पटरी से उतरने के मामले की गूंज मंडल से लेकर जोन मुख्यालय तक पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Mar 2018 04:29 PM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 04:29 PM (IST)

इंटरसिटी के चार पहिए उतरने के मामले में दोषी पाए जाने वालों पर होगी कार्रवाई
इंटरसिटी के चार पहिए उतरने के मामले में दोषी पाए जाने वालों पर होगी कार्रवाई

भागलपुर। यार्ड में 13401 अप भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी की जनरल बोगी के चार पहिए पटरी से उतरने के मामले की गूंज मंडल से लेकर जोन मुख्यालय तक पहुंच गई है। मामला काफी हाई प्रोफाइल होने के कारण इसकी जांच भी प्रमुखता से की जाएगी। इस मामले में दोषी पाए जाने वालों पर हर हाल में कार्रवाई होगी। घटना की जांच की जिम्मेदारी वरीय मंडल सेफ्टी अधिकारी के नेतृत्व में टीम करेगी।

loksabha election banner

इस मामले पीडब्ल्यूआइ और कैरेज विभाग के कई की गर्दन फंसने की संभावना दिख रही है। बड़ी घटना की आशंका को देखते हुए रेलवे ने जमालपुर से एआरटी वैन को बुलाया था। इस वजह से जांच और संजीदगी से होगी।

इधर, पीडब्ल्यूआइ और कैरेज विभाग के कर्मी एक दूसरे पर आरोप मढ़ रहे हैं। शुक्रवार को मामले की रिपोर्ट सभी विभाग ने मंडल कार्यालय को भेज दिया है। सूत्रों की मानें तो रिपोर्ट में इंजीनिय¨रग विभाग (पथ वे) की गलती बताई गई है। अब इस रिपोर्ट का अवलोकन अधिकारी और जांच टीम करेगी।

एक दूसरे विभाग पर खींचतान

घटना के बाद गुरुवार को रेलवे ट्रैक को स्टील स्केल से नापी की गई। गुरुवार को पीडब्ल्यूआई और कैरेज विभाग के कर्मी में खींचतान की स्थिति बनी रही। एक दूसरे पर ठीकरा फोड़ते दिखे। पटरी से बोगी के पहिए उतरने के बाद एआरटी वैन को भी जमालपुर से बुलाया गया था। इस कारण घटना के विषय में कैरेज विभाग से भी पूछताछ की जाएगी। पहिए में गड़बड़ी की बात सामने आई तो कैरेज विभाग जांच के दायरे में होगा।

सावधानी हटी दुर्घटना घटी की तर्ज पर चला रहा काम

बार-बार इस तरह की घटनाएं होने के बाद भी संबंधित अधिकारी इस तरह की घटनाओं से सबक नहीं ले रहे हैं। भागलपुर यार्ड में स्टेशन पर सावधानी हटी, दुर्घटना घटी की तर्ज पर काम हो रहा है। जांच टीम को अधिकारियों को इस पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है। इस बार रेलवे ने घटना को काफी गंभीरता से लिया है।

मुख्य परिचालन प्रबंधक का निरीक्षण आज

पूर्व रेलवे के मुख्य परिचालन प्रबंधक शनिवार को पीरपैंती स्टेशन आएंगे। यहां निरीक्षण करेंगे। इसके बाद वह भागलपुर आएंगे। डीआरएम ने चार दिन पूर्व पीरपैंती में कोल साइडिंग शुरू करने की बात कही थी। इसी को लेकर सीएमओ के निरीक्षण की संभावना दिख रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.