Move to Jagran APP

अब किऊल तक होगी मालदा इंटरसिटी की सवारी, जा‍नें... इस ट्रेन की समय सारणी Bhagalpur News

रेलवे ने ट्रेन संख्या 13409 अप और 13410 डाउन मालदा-जमालपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का किऊल रेलवे स्टेशन तक मार्ग विस्तार करने पर सहमति दी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 11:32 AM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 11:32 AM (IST)
अब किऊल तक होगी मालदा इंटरसिटी की सवारी, जा‍नें... इस ट्रेन की समय सारणी Bhagalpur News
अब किऊल तक होगी मालदा इंटरसिटी की सवारी, जा‍नें... इस ट्रेन की समय सारणी Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। मालदा से जमालपुर के बीच चलने वाली इंटरसिटी की सवारी आने वाले दिनों में किऊल तक होगी। रेलवे ने इंटरसिटी के विस्तार करने पर सहमति दे दी है। ट्रेन के चलने दोपहर में किऊल-भागलपुर के बीच एक नई गाड़ी मिल जाएगी। नागरिक उड्ययन मंत्रालय के सदस्य आशुतोष कुमार गुरुवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव से मुलाकात की।

loksabha election banner

उन्होंने इलाकों के लोगों के लिए इस ट्रेन के विस्तार का हस्ताक्षर पत्र दिए। इसके बाद चेयरमैन ने ट्रेन संख्या 13409 अप और 13410 डाउन मालदा-जमालपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का किऊल रेलवे स्टेशन तक मार्ग विस्तार करने पर सहमति दी। चेयरमैन ने महाप्रबंधक सुनीत शर्मा को इस ट्रेन का विस्तार विस्तार करने को कहा है। जल्द ही इस दिशा में पूर्व रेलवे काम करेगी। अभी मालदा इंटरसिटी का परिचालन मालदा से जमालपुर के बीच होती है। इस ट्रेन का रैक करीब चार घण्टे तक जमालपुर में खड़ी रहती है। ऐसे में इसका विस्तार किऊल तक होने से न सिर्फ यात्रियों को सहूलियत होगी बल्कि जमालपुर स्टेशन पर प्लेटफॉर्म भी खाली रहेंगे।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सदस्य ने बताया कि इस ट्रेन का समय जमालपुर से खुलने का 11.30 के आसपास होगा। वहीं, किऊल से यह ट्रेन 1.30 बजे चलेगी और 2.45 तक जमालपुर पहुंचेगी। जमालपुर से यह ट्रेन अपने पुराने समय 3.15 पर रवाना होगी। सुबह में विक्रमशिला के बाद किऊल से भागलपुर के लिए सीधा ट्रेन 3.50 बजे गया-हावड़ा है। इस ट्रेन के विस्तार होने से लखीसराय और दूसरे जिले के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.