Move to Jagran APP

Online Games ने किया अपहरण: भागलपुर में इंटर के छात्र ने पिता से मांगी 50 हजार की फिरौती, एक घंटे में केस साल्व

Online Games ने भागलपुर में इंटर के एक छात्र का ऐसा अपहरण किया कि उसने खुद ही पिता को फोन कर 50 हजार की फिरौती मांग ली। पिता ने भी पुत्र की सकुशल घर वापसी के लिए जल्द से जल्द पैसों का भुगतान कर दिया और पुलिस के पास पहुंचा।

By Ashutosh KumarEdited By: Shivam BajpaiPublished: Wed, 28 Sep 2022 11:41 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 11:41 AM (IST)
Online Games ने किया अपहरण: भागलपुर में इंटर के छात्र ने पिता से मांगी 50 हजार की फिरौती, एक घंटे में केस साल्व
एक घंटे के अंदर पुलिस ने नंदन को किया बरामद।

संवाद सूत्र, घोघा (भागलपुर) : आनलाइन सट्टा गेम (जुआ) खेलने के लिए एक युवक ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी रच डाली और पिता को फोन कर 50 हजार रुपये की फिरौती भी मांग ली। अपहरण की झूठी कहानी को सही मानकर पिता रूपण मंडल आनन-फानन में घोघा थाने जा पहुंचे। यहां उन्होंने मौखिक शिकायत देते हुए बताया कि पुत्र नंदन कुमार (18) सुबह 4:00 बजे मॉर्निग वाक के लिए निकला था अब अचानक गायब हो गया है। मोबाइल फोन पर पुत्र से बात भी हो रही है लेकिन किसी ने उसका अपहरण कर लिया है। किडनैपर ने 50 हजार रुपये की डिमांड की है। प्लीज उसे बचा लो।

loksabha election banner

ऐसा सुनते ही पुलिस के रोंगटे खड़े हो गए। घोघा थाना क्षेत्र के एनएच 80-फुलकिया निवासी नंदन के अपहरण को लेकर चारों तरफ अलर्ट जारी किया गया। वरीय पुलिस पदाधिकारी से मिले निर्देश के बाद कहलगांव एसडीपीओ शिवानंद सिंह के नेतृत्व में त्वरित कार्रवाई की गई। संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी की जाने लगी। शिकायत करने के मात्र दो से ढाई के अंदर कथित तौर पर अपहृत युवक को ममलखा रेलवे स्टेशन के समीप से पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया गया।

छापेमारी अभियान मे घोघा थाना के थानाध्यक्ष मो. दिलशाद, एसआई अजय मिश्रा, जोखन राम व हरेराम चौधरी, रसलपुर थाना के कन्हाई कुमार व सन्हौला थाना के पीएसआई चंदन कुमार के साथ संबंधित सभी थानों की पुलिस बल शामिल रहा। गायब होने के बाद फोन द्वारा घरवालों को भ्रमित करने के लिए युवक ने मनगढंत कहानी गढ़ते हुए कहा कि मेरा अपहरण तीन मोटरसाइकिल चालकों ने किया था और आंखों पर पट्टी बांध रखी थी।

दे दी गई फिरौती

मामले में खुलासा हुआ है कि पुत्र के अपहरण के बाद मांगी गई फिरौती भी स्वजनों ने बेटे के मोबाइल फोन पर ट्रांसफर कर दी। युवक ने कहा कि पैसा मिलने के एक घंटे के अंदर मुझे छोड़ दिया गया। हम ममलखा स्टेशन के पास हैं। इसके बाद पुलिस टीम पहुंची और युवक को बरामद किया। फिलहाल बरामद युवक पुलिस अभिरक्षा में है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

  • बरामद युवक इंटर मे पढने वाला मेधावी छात्र है।
  • युवक ने भी स्वीकार किया कि आनलाइन गेम खेलने के लिए मुझे पैसों की जरूरत थी इसलिए खुद का झूठा अपहरण करवाया।
  • इस घटना के उद्भेदन में (डीआईयू) तकनीकी शाखा भागलपुर की मदद ली गई, जिसके कारण मामले के उद्भेदन में काफी सहयोग मिला ।

कहलगांव एसडीपीओ शिवानंद सिंह से प्रेस वार्ता कर जानकारी दी की मामले का उद्भेदन कर लिया गया है । आनलाइन सट्टा गेम खेलने के लती युवक ने पैसों के लिए खुद के अपहरण की साजिश रची थी। आज के युवा भटक रहे है, इस प्रकार की घटना को रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाने की जरूरत है। अभिभावक भी अपने बच्चों पर ध्यान रखें ताकी इस प्रकार की घटना की दोबारा न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.