भागलपुर, जेएनएन। स्वतंत्रता दिवस को लेकर रेल पुलिस को पूरी तरह अलर्ट किया गया है। नक्सली मूवमेंट की संभावना को देखते हुए रेल जिला जमालपुर ने रेल थाने को लेटर भेजकर सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। संभावना जताई जा रही है कि चली भागलपुर- किऊल, झाझा-किऊल-गया रेलखंड को नक्सली टारगेट कर सकते हैं। एक सप्ताह पूर्व मुंगेर के धरहरा में पुलिस नक्सलियों की हुई मुठभेड़ और कांबिंग ऑपरेशन के बाद नक्सलियों की बौखलाहट बढ़ गई है। अब यह रेल को नुकसान पहुंचाने के फिराक

में है। रेलवे प्रशासनिक महकमे को रेल स्टेशनों के जंगल इलाकों में इनकी सक्रियता की सूचना है। इसके आधार पर पुलिस अलर्ट हो गई है। पुलिस अगर सतर्क नहीं रही तो नक्सलियों के मंसूबे सफल हो सकते हैं। हाल के कुछ वर्षों में नक्सली किसी ने किसी घटना को अंजाम देकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराते रहे हैं।

आज रात से 16 की सुबह तक विशेष पेट्रोलिंग

जमालपुर-किऊल-भागलपुर-रतनपुर, किऊल-झाझा, नवादा, सेक्शन पर विशेष गश्त करने का निर्देश दिया गया है। 14 अगस्त की आधी रात्रि से 16 की सुबह से रेल ट्रैक पर विशेष पेट्रोलिंग करेंगे। रेल पुलिस को पूरी तरह चौकस किया गया है। ड्यूटी में कोताही करने वाले जवानों व अधिकारियों पर कार्रवाई तय है। आरपीएफ और जीआरपी के साथ तालमेल कर सुरक्षा पुख्ता करेंगे।

ट्रेन नहीं चलने से बड़ी राहत

लॉकडाउन की वजह से नियमित यात्री ट्रेनों का परिचालन नहीं हो रहा है। भागलपुर के रास्ते एक ही स्पेशल ट्रेन चल रही है। रेल पुलिस को बड़ी राहत मिली है। हर वर्ष रात में गुजरने वाली गाड़ियों के आगे पेट्रोलिंग इंजन को भेजा जाता था। लेकिन, इस बार इसकी नौबत नहीं आएगी। भागलपुर और झाझा सेक्शन में चार स्पेशल ट्रेनें ही चल रही है।

- 15 अगस्त को लेकर रेल जिला के सभी रेल थाने को अलर्ट किया गया है। विशेष सतर्कता बरतने और पेट्रोलिंग करने को भी कहा गया है। जो ट्रेनें चल रही है उसमें एस्कॉर्ट पार्टी सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी रेल थानाध्यक्षों को दी गई है। - आमिर जावेद, रेल एसपी।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021