भागलपुर [जेएनएन]। नगर निगम में आपकी शिकायत पर क्या और कब कार्रवाई हुई इसकी जानकारी लेने के लिए ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा। शिकायत करने वाले आवेदकों का डाटा अब कंप्यूटर में फीड किया जाएगा। ताकि शिकायतकर्ता पहुंचे तो तुरंत कंप्यूटर से उनके आवेदन की स्थिति का पता चल सकेगा। इस सुविधा से शहरवासियों को काफी सहूलियत होगी। नगर आयुक्त ने सभी विभाग के पदाधिकारियों को शिकायत संबंधित आए आवेदनों पर तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

दरअसल, नगर निगम ने शिकायत संबंधित आवेदन देने वालों के लिए एकनॉलेजमेंट नंबर देने की योजना तैयार की है। निगम परिसर में लगे कंप्यूटर सिस्टम में एकनॉलेजमेंट नंबर डालने पर आवेदन का पूरा विवरण का पात चल सकेगा।

स्मार्ट सिटी का अस्थायी कार्यालय तैयार

नगर निगम परिसर में आयुक्त कक्ष के ऊपर स्मार्ट सिटी का अस्थायी कार्यालय बनकर तैयार हो गया है। कार्यालय में लगभग सभी काम पूरा कर लिया गया है। स्मार्ट सिटी का कार्यालय स्थायी रूप से नगर निगम से बाहर बनना है। इधर, कार्यालय नहीं होने के कारण स्मार्ट सिटी के लिए काम कर रही टीम को जहां-तहां बैठना पड़ता था। इस कारण अस्थायी कार्यालय का निर्माण कराया गया। इसके बनने से स्मार्ट सिटी के अधीन कर्मियों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। अभी नवनिर्मित भवन में स्मार्ट सिटी का कार्यालय होगा। बाद में जगह चयन करने के बाद कार्यालय को शिफ्ट किया जाएगा।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस