Move to Jagran APP

Bhagalpur crime : IPS पर दिनदहाड़े अपराधियों ने मारा बम

भागलपुर के कहलगांव में अपराधियों ने आइपीएस पर बम से हमला कर दिया। हालांकि इसके बाद भी पुलिस ने कुख्‍यात अपराधी दिव्‍यांशु झा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को दिव्‍यांशु झा के घर से भारी मात्रा में हथियार मिला है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 05:07 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 06:32 PM (IST)
Bhagalpur crime :  IPS पर दिनदहाड़े अपराधियों ने मारा बम
प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर घटना की जानकारी देते पुलिस अधिकारी।

 भागलपुर, जेएनएन। कहलगांव के नदिया टोला में कुख्यात अपराधी दिव्यांशु झा को गिरफ्तार करने पहुंचे ट्रेनी आइपीएस भरत सोनी पर बम से हमला कर दिया। जिसमें वे और उनके कई पुलिसकर्मी बाल-बाल बचे हैं। हालांकि कई पुलिसकर्मियों को बम के छींटे लगे हैं। जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

पुलिस टीम ने तब भी हिम्मत नहीं हारी। आइपीएस सोनी एसएसपी आशीष भारती के निर्देशों का पालन करते हुए पुलिस टीम के साथ मोर्चा संभालते हुए आगे बढ़े। उन्होंने दिव्यांशु के घर की घेराबंदी की। पुलिस टीम को आक्रोशित देख उसने अंतत: पुलिस के सामने हथियार डाल दिया। पुलिस टीम ने उसे एक साथी के साथ गिरफ्तार किया है। वह कुछ ही दिनों पूर्व जेल से बाहर निकला है।

 उसके घर से पुलिस ने दो पिस्टल, एक कट्टा, एक रिवाल्वर, 10 गोली, 37 खोखा, छह अर्धनिर्मित देशी पिस्टल, पांच बैरल समेत अन्य हथियार बनाने का सामान बरामद किया है। उस पर 10 से ज्यादा आपराधिक मामला दर्ज है। जिसमें हत्या, लूट, रंगदारी, आम्र्स एक्ट समेत अन्य मामले हैं।

एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि दिव्यांशु झा के घर मिनीगन फैक्ट्री चलने की गुप्त सूचना मिली थी। इस आधार पर ट्रेनी आइपीएस के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। जिसमें कहलगांव डीएसपी रेशु कृष्णा के अलावा आधा दर्जन से ज्यादा दारोगा व इंस्पेक्टर शामिल थेे। दिव्यांशु की गिरफ्तारी बड़ी सफलता है। उसके बेल कैंसिलेशन का प्रस्ताव दिया जाएगा।

पूर्व में भी वह कई बार पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है। उसे रिमांड पर लेकर भी पूछताछ की जाएगी। उसके विरूद्ध स्पीडी ट्रायल चलाया जाएगा। अपराध से जनित उसकी संपत्तियों को भी जब्त करने का प्रस्ताव दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि टीम में शामिल पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा। कहलगांव क्षेत्र में चल रहे दिव्यांशु झा के अन्य आपराधिक नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है। उसे भी ध्वस्त किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.