जागरण संवाददाता, भागलपुर। Indian Railways : भागलपुर और देवघर के बीच ट्रेनों का परिचालन आजतक शुरू नहीं हो सका। रेल लाइन का काम पूरा हुए छह साल बीत गए। पर रेल सेवा शुरू नहीं हो सकी। जबकि बांका-देवघर, भागलपुर-बांका, बांका-दुमका-हंसडीहाके बीच ट्रेनों का परिचालन शुरू हो चुका है। इधर, कोरोना के कारण बंद पड़ी छह पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन भी पहली अगस्त से शुरू हो जाएगा। भागलपुर-हंसडीहा-भागलपुर-दुमका, भागलपुर-हंसडीहा-दुमका, भागलपुर-बांका-भागलपुर-दुमका, भागलपुर-बांका-भागलपुर-दुमका और हंसडीहा-दुमका-हंसडीहा का परिचालन शुरू होगा।

सप्‍ताह में एक दिन भागलपुर होकर चलती है देवघर-अगरल्ला ट्रेन

रेलवे के अधिकारियों के अनुसार भागलपुर और देवघर के अलावा भागलपुर-पोड़ैयाहाट के बीच ट्रेनों का सीधा परिचालन शुरू नहीं हो सका है। एक सप्ताहिक देवघर-अगरल्ला ट्रेन भागलपुर होकर चलती है। भागलपुर से यह ट्रेन मालदा होते हुए अगरतल्ला जाती है। जबकि देवघर और पोड़ैयाहाट के काफी पैसेंजर हैं। इन दोनों जगहों के लिए भागलपुर से सीधी रेल सेवा शुरू करने पर रेलवे की आय बढ़ेगी। यात्रियों को आवागमन की सुविधा होगी। वर्तमान में देवघर और भागलपुर के लोगों को सड़क मार्ग पर निर्भर रहना पड़ता है।

मालदा मंडल के रेल प्रबंधक (डीआरएम) यतेंद्र कुमार ने कहा कि ट्रेन परिचालन शुरू करने के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है। रेलवे बोर्ड से स्वीकृति मिलने के बाद परिचालन शुरू किया जाएगा।

राजधानी एक्सप्रेस से कटकर महिला की मौत हो गई

नवगछिया : नवगछिया जीआरपी रेल थाना क्षेत्र के नवगछिया एवं कटरिया स्टेशन के बीच राजधानी एक्सप्रेस से कटकर महिला की मौत हो गई। मृतक महिला रंगरा चौक प्रखंड के सधुआ निवासी कैलाश पंडित की पत्नी थी। घर में पूजा करवाने के लिए पंडित को बुलाने कुमादपुर गांव जा रही हैं। महिला रेल पटरी पर चल रही थी। इसी दौरान राजधानी एक्सप्रेस के चपेट में महिला आ गई। परिजन शव को पोस्टमार्टम करवाने से इंकार कर दिया। पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया।

Edited By: Abhishek Kumar