जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर जयनगर के बीच चलने जा रही नई इंटरसिटी (Bhagalpur Jayanagar Intercity) अब जंक्शन से 26 की जगह 25 जनवरी से ही चलेगी। बुधवार को रेलवे ने नए सिरे से नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। नई ट्रेन की शुरुआत भागलपुर जंक्शन (Bhagalpur jn) से होगी। गुरुवार को नई ट्रेन का रैक भागलपुर पहुंच जाएगी।

भागलपुर रेलवे यार्ड में ही ट्रेन के कोचों को फूल से दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। इसके लिए रेलवे की ओर से निर्देश भी दिए गए हैं। हालांकि नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाने कोई अधिकारी नहीं आएंगे। सादे समारोह में ट्रेन भागलपुर से स्टेशन से जयनगर के लिए खुलेगी। दरअसल, मंगलवार को रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन में इस नई ट्रेन का परिचालन जयनगर से 25 जनवरी और भागलपुर से 26 जनवरी से शुरू होना था। अब भागलपुर से ही ट्रेन की शुरुआत होगी।

आज से शुरू हो जाएगा आरक्षण

05553/54 नंबर से चलने वाली नई ट्रेन में आरक्षण गुरुवार से शुरू होने की उम्मीद है। मालदा मंडल के वरीय वाणिज्य पदाधिकारी पवन कुमार ने बताया कि कंप्यूटर में ट्रेन नंबर फिडिंग कर दी जाएगी। इसके बाद यात्री आरक्षण करा सकते हैं। अभी इस ट्रेन का परिचालन स्पेशल नंबर से होगा। जब ट्रेनें नियमित हो जाएगी तो ट्रेन अपने वास्तविक नंबर 15553/54 से ही चलेगी।

देर शाम पहुंचेगी रैक

जयनगर इंटरसिटी (Bhagalpur Jayanagar Intercity) की नई रैक गुरुवार को देर शाम तक भागलपुर पहुंच जाएगी। 16 कोच के साथ चलने जा रही इस इंटरसिटी में जनरल, स्लीपर, एसी कोच भी होंगे। इस ट्रेन का परिचालन भागलपुर से जयनगर के बीच इलेक्ट्रिक इंजन से होगा। ट्रेन के चलने के समय में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। भागलपुर जंक्शन से यह ट्रेन हर दिन सुबह 7.50 बजे चलेगी और शाम चार बजकर पांच मिनट पर जयनगर पहुंचेगी। वहीं, जयनगर से हर रात 8.30 बजे चलेगी और सुबह 5.15 बजे भागलपुर जंक्शन पहुंचेगी।  

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप