Move to Jagran APP

Indian Railway : बांका से पटना का रेल संपर्क बहाल, इंटरसिटी को मिली हरी झंडी, 28 से चलेगी

Indian Railway बांका से पटना के लिए रेल संपर्क बहाल हो गई है। रेलवे की ओर से बांका राजेंद्रनगर इंटरसिटी एक्‍सप्रेस के परिचालन को हरि झंडी दे दी गई है। इसका परिचालन 28 जून से शुरू हो जाएगा।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 07:27 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 07:27 PM (IST)
Indian Railway : बांका से पटना का रेल संपर्क बहाल, इंटरसिटी को मिली हरी झंडी, 28 से चलेगी
Indian Railway : बांका से पटना के लिए रेल संपर्क बहाल हो गई है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। कोरोना के बढ़ते मामले और लॉकडाउन की वजह से रद की गई ट्रेनों का परिचालन एक-एक कर बहाल किया जा रहा है। रेलवे ने जयनगर इंटरसिटी के बाद बांका इंटरसिटी के परिचालन को हरी झंडी दे दी है। इससे अब बांका का राजेंद्रनगर टर्मिनल

loksabha election banner

(पटना) के बीच रेल संपर्क बहाल हो गया है। इंटरसिटी 28 जून से राजेंद्रनगर टर्मिनल और 29 जून से बांका से चलेगी। इंटरसिटी बांका से मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और राजेंद्रनगर टर्मिनल से सोमवार, मंगलवार और बुधवार को चलेगी। पूर्व रेलवे ने गुरुवार को परिचालन संबंधित नोटिफिकेशन जारी कर दी है। बांका इंटरसिटी स्पेशल के समय और ठहराव में बदलाव नहीं किया गया है। स्पेशल पुराने ठहराव और समय पर ही अगले आदेश तक चलेगी। इसके चलने से बांका, भागलपुर, मुंगेर और लखीसराय जिले के लोगों को राहत मिली है। इस ट्रेन में आरक्षण शनिवार से शुरू हो जाएगा।

गांधीधाम स्पेशल की अवधि बढ़ी, मुंगेर-मोतिहारी के रास्ते ही परिचालन

रेल यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने गांधीधाम-भागलपुर के बीच चल रही साप्ताहिक स्पेशल गांधीधाम के परिचालन अवधि में विस्तार कर दिया है।यह ट्रेन मुंगेर, बरौनी, मुजफ्फरपुर, बाबू धाम मोतिहारी, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, लखनऊ और कानपुर के रास्ते ही चलेगी। इसके समय और ठहराव में कोई बदलाव नहीं किया गया है। भागलपुर जंक्शन से सोमवार की सुबह 6.30 और में भागलपुर से और हर शुक्रवार की शाम 5.40 बजे गांधीधाम से चलेगी। इसमें जनरल क्लास में भी सफर करने वाले यात्रियों को हर हाल में आरक्षण कराना होगा। अभी गुजरात के लिए भागलपुर से सूरत स्पेशल एक्सप्रेस ही थी। एक ट्रेन बढ़ने से यात्रियों के साथ-साथ व्यापारियों को काफी सहूलियत मिलेगी। इसी को ध्‍यान रख कर यह कदम उठाया गया है। 

दरअसल, इस ट्रेन के चलने से बांका सहित आसपास के जिले के लोगों को काफी सहूलियत होगी। लोगों को अभी पटना के लिए भागलपुर से ट्रेन पकड़नी पड़ती थी।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.