Move to Jagran APP

भारतीय रेलवे जंक्‍शन : मिली हरी झंडी, 19 से बड़हिया स्टेशन पर रुकेगी विक्रमशिला

कोविड स्पेशल बनने के बाद स्टेशन से हटा लिया गया था ठहराव। अब दिल्ली जाने में नहीं होगी बड़हिया प्रखंड के लोगों को परेशानी। विक्रमशिला एक्सप्रेस का बड़हिया स्टेशन पर शुरुआत से ही ठहराव था। अब यात्रियों को राहत मिलेगी।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 10:40 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 10:40 AM (IST)
भारतीय रेलवे जंक्‍शन : मिली हरी झंडी, 19 से बड़हिया स्टेशन पर रुकेगी विक्रमशिला
भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच विक्रमशिला एक्‍सप्रेस होता है परिचालन।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच कोरोना स्पेशल बनकर चल रही विक्रमशिला सुपरफास्ट स्पेशल 19 जनवरी से लखीसराय जिले के बड़हिया स्टेशन पर भी रुकेगी। रेलवे की ओर से ठहराव के लिए हरी झंडी दे दी गई है। अप-डाउन में विक्रमशिला स्पेशल दो मिनट रुकेगी।

loksabha election banner

दरअसल, विक्रमशिला एक्सप्रेस का बड़हिया स्टेशन पर शुरुआत से ही ठहराव था। सितंबर से विक्रमशिला एक्सप्रेस कोविड स्पेशल बनकर चल रही है। इस कारण इस ट्रेन का ठहराव हटा दिया गया था। ठहराव हटने के बाद बड़हिया स्टेशन से ट्रेन बिना रुके गुजर रही थी। ठहराव हटाए जाने के बाद वहां के लोगों ने खूब विरोध किया। मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह ने विक्रमशिला एक्सप्रेस स्पेशल का ठहराव के लिए पूमरे को पत्र भी लिखा था।

बड़हिया और आसपास के लोगों को होने वाली परेशानियों के बारे में जिक्र किया गया। बड़हिया के दैनिक यात्रियों ने बताया कि विक्रमशिला एक्सप्रेस का ठहराव हटने से दिल्ली के लिए एक भी ट्रेन नहीं थी। यहां के लोगों को लखीसराय या हाथीदह जाकर ट्रेन पकडऩी पड़ती थी। अब ठहराव होने से काफी राहत मिलेगी। यात्रियों ने सांसद और रेलवे के आलाधिकारियों को बधाई दी है।

बड़हिया में ट्रेन ठहराव की मांग के लिए ग्रामीणों का अनशन शुरू

खगडि़या। कोरोना काल के दौरान बंद हुई ट्रेन का संचालन पुनः शुरू किए जाने के बाद बड़हिया रेलवे स्टेशन पर फिर से ठहराव नहीं दिए जाने के विरोध में बड़हिया रेलवे स्टेशन परिसर में ग्रामीणों ने अनशन शुरू किया गया है। अनशन पर मनोरंजन कुमार, रामस्वारथ सिंह, विकास कुमार (लड्डू), शिवदत्त कुमार एवं अखिलेश कुमार बैठ गए हैं। उनके समर्थन में सैकड़ों ग्रामीण भी अनशन स्थल पर पहुंचकर उनके साथ बैठे हैं। अनशनकारियों को समझने के लिए झाझा के आरपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट अमित गुंजन एवं किऊल इंस्पेक्टर पंकज कुमार गुप्ता आदि ने काफी प्रयास किया लेकिन अनशनकारी अपनी मांग पर अड़े हैं। इस मौके पर बीडीओ नीरज कुमार, सीओ रामआगर ठाकुर, रेल पीपी प्रभारी दिनेश कुमार, बड़हिया थानाध्यक्ष डीके पांडेय भी वहां पहुंचे और लोगों से बातचीत की। वहां सुरक्षा का इंतजाम भी किया गया है। कांग्रेस नेता अमरेश कुमार अनीस के अलावा अमित शंकर, मुन्ना कुमार, अजय सिंह, राजीव कुमार सहित सैकड़ों ग्रामीण पहले दिन अनशन स्थल पर पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.