Move to Jagran APP

Indian Rail: भागलपुर से मिथिलांचल के बीच रेल सफर पर कोरोना का ब्रेक, जयनगर इंटरसिटी को ले बड़ा निर्णय

Indian Rail अगले आदेश तक 25 मई से भागलपुर से नहीं चलेगी जयनगर इंटरसिटी। 24 मई से जयनगर से रहेगी रद कोरोना और यात्रियों की भीड़ की कमी के कारण लिया गया निर्णय। मिथिलांचल को जोड़ने वाली यह एकमात्र ट्रेन है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Fri, 21 May 2021 05:56 PM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 05:56 PM (IST)
Indian Rail: भागलपुर से मिथिलांचल के बीच रेल सफर पर कोरोना का ब्रेक, जयनगर इंटरसिटी को ले बड़ा निर्णय
भागलपुर से जयनगर के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस स्पेशल को रद करने का निर्णय लिया गया है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर से जयनगर के बीच चल रही इंटरसिटी एक्सप्रेस स्पेशल को भी कोरोना की नजर लग गई। लॉकडाउन में यात्रियों की कम भीड़ और कोरोना के कारण रेलवे ने भागलपुर- जयनगर इंटरसिटी को रद कर दिया है। अगले आदेश तक  जयनगर से 24 मई और भागलपुर से 25 मई से इस ट्रेन का परिचालन नहीं होगा। इस संबंध में शुक्रवार को पूर्व रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर दी है। कोरोना का असर कुछ कम हो जाने के बाद फिर से इसका परिचालन शुरू होने की संभावना है।

prime article banner

आरक्षण कराए यात्रियों को नहीं लगेगा कैंसिलेशन शुल्क

भागलपुर से 25 मई और जयनगर से 24 मई के बाद इस ट्रेन में आरक्षण कराए यात्रियों को टिकटें रद करानी पड़ेगी। कट रद कराने वाले यात्रियों को किसी तरह का चार्ज नहीं लगेगा। जिन यात्रियों ने इस ट्रेन में 25 मई के बाद का आरक्षण कराया है उन्हें रेलवे की ओर से संदेश भी भेजा जा रहा है।

मिथिलांचल को जोड़ने वाली एकमात्र ट्रेन इंटरसिटी

भागलपुर को मिथिलांचल से जोड़ने वाली जयनगर इंटरसिटी एकमात्र ट्रेन है। इसी साल जनवरी माह में ट्रेन का शुभारंभ हुआ था। इस ट्रेन के चलने से भागलपुर के अलावा मुंगेर जिले के यात्रियों को भी काफी सहूलियत होती थी। इंटरसिटी मुंगेर, बेगूसराय, बरौनी के रास्ते जयनगर जाती है। इंटरसिटी के चलने से यहां के व्यापारियों को भी राहत मिली थी। इस ट्रेन से लोग जयनगर स्टेशन उतरकर नेपाल भी जाते थे।

स्पेशल ट्रेनों का फेरा बढ़ा

यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए पहले से चल रही कुछ स्पेशल ट्रेनों का फेरा बढ़ा दिया गया है। मुंबई सेंट्रल और भागलपुर के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 09117  28 मई को मुंबई सेंट्रल से खुलेगी। जबकि ट्रेन संख्या 09118 31 मई को भागलपुर से वापस मुंबई सेंट्रल के लिए रवाना होगी। वहीं, ट्रेन संख्या 09135 सूरत भागलपुर स्पेशल 26 मई को सूरत से खुलेगी। वापसी में यह ट्रेन रतलाम तक ही जाएगी। यह ट्रेन 27 मई को भागलपुर से रतलाम के लिए रवाना होगी। भागलपुर से वापस होने वाली इन ट्रेनों में अभी आरक्षण की शुरूआत नहीं हुई है। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि बुकिंग की तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.