संवाद सूत्र, बांका। स्‍वतंत्रता दिवस 2021: स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर मंगलवार को एडीएम माधव सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। कोविड-19 को लेकर इस बार भी दो गज की दूरी के साथ व मास्क लगाकर झंडोत्तोलन किया जाएगा। मुख्य समारोह आरएमके मैदान में होगा। जहां डीएम सुहर्ष भगत प्रात: नौ बजे झंडोत्तोलन करेंगे। आरएमके मैदान पर तैयारियां की जा रही है। हालांकि आरएमके में होने वाले ज्‍यादातर कार्यक्रमों को रोक दिया गया है। नागरिकों को भी आमंत्रित नहीं किया जाएगा।

नप के कार्यपालक पदाधिकारी भवेश कुमार को शहर की प्रतिमा स्थल की साफ-सफाई और ससमय सभी प्रतिमाओं का रंग-रोगन कराने का आदेश दिया गया है। राष्ट्रीय ध्वज की सलामी के लिए डीएपी, बीएमपी, गृह रक्षावाहिनी की टुकड़ी को शामिल किया जाएगा। कोरोना संक्रमण के कारण समारोह में स्वतंत्रता सेनानियों, वरिष्ठ नागरिकों तथा आमजनों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। प्रभात फेरी, खेल-कूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम, सम्मान समारोह एवं पुरस्कार आयोजन का कार्यक्रम स्थगित किया गया है। महादलित टोलों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। बैठक में डीसीएलआर पारुल प्रिया, अनुमंडल पदाधिकारी मनोज चौधरी, नजारत उपसमाहर्ता सुरेश कुमार, जिला पंचायतीराज पदाधिकारी रंजन चौधरी, डीईओ देवेन्द्र झा सहित अन्य अधिकारी थे।

कहा कौन करेंगे ध्वजारोहण

  • -बापूजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण- 7.30 बजे डीडीसी
  • -आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण 7.35 बजे डीईओ
  • -शहीद भगत सिंह प्रतिमा पर माल्यार्पण 07.40 बजे एडीएम
  • -शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण 07.45 बजे एसडीओ
  • - वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण 07.50 बजे डीईओ

कोरोना काल में स्‍वतंत्रता दिवस की तैयारी प्रभावित हुई है। लगातार दूसरी बार कोरोना ने इस राष्‍ट्रीय कार्यक्रम को प्रभावित किया है। जिला प्रशासन ने काफी सख्‍ती से कोरोना गाइडलाइन पालन का निर्देश दिया है। शारीरिक दूरी का पूरा ध्‍यान रखा जाएगा। बताया गया कि इस बार कम संख्‍या में स्‍वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। प्रखंडों में भी तैयारी की गई है। हरेक प्रखंडों में एक-एक मुख्‍य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Edited By: Dilip Kumar Shukla