भागलपुर, जेएनएन। इनकम टैक्स से अब कोई नहीं बच पाएगा। सभी को टैक्स देना ही है। केंद्र सरकार द्वारा जल्द ही 'विवाद से विश्वास' योजना आने वाली है। इस योजना से इनकम टैक्स भरने में कोई भी परेशानी नहीं होगी। आयकर कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में प्रधान आयकर आयुक्त डीएस वेणुपाणी ने कही।

उन्होंने कहा कि कुछ ऐसी संस्थाएं और व्यापारी हैं जिनके द्वारा इनकम टैक्स नहीं दिया जा रहा है, या देने वालों की संख्या कम है। उन्होंने कहा कि ईट भट्ठा, बालू डीलर, हार्ड वेयर, मैरेज हॉल, कैटरिंग, कोचिंग क्लासेस, नर्सिंग होम, पेट्रोल पंप, स्टोन चिप्स, सीमेंट डीलर आदि से भी इनकम टैक्स लिए जाएंगे। इनकी सूची भी तैयार की जा रही है जो टैक्स देने से अभी तक वंचित हैं। भागलपुर परिक्षेत्र में 111 करोड़ रुपये टैक्स लेने का लक्ष्य निर्धारित है, जबकि कलेक्शन 48 करोड़ का हुआ।

उन्होंने कहा कि विवादित टैक्स के समाधान के लिए ही 'विवाद से विश्वास' योजना सरकार ला रही है। इस योजना के तहत वैसे करदाता जिनका टैक्स विवाद के दायरे में है, उनसे बिना इंटरेस्ट लिए टैक्स लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि टैक्स देने वालों को सम्मानित भी किया जाएगा। समय पर टैक्स देने से परेशानी नहीं होगी। डेटा के आधार पर सभी करदाताओं की सूची कार्यालय में है, जो नहीं दे रहे हैं उसकी भी सूची है।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस