Move to Jagran APP

Income tax department raid: पूर्णिया में गाड़ी से बरामद 40 लाख रुपये मामले में कई ठिकानों पर छापे

स्कॉर्पियो से बरामद 40 लाख रुपये मामले में आयकर विभाग की अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने कई ठिकानों पर छापेमारी की। सोमवार को भागलपुर एवं रांची से आई टीम ने पूर्णिया आयकर विभाग के अधिकारी की मदद से पूर्णिया कटिहार सहित अन्य जगहों पर छापेमारी की है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 10:14 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 10:14 PM (IST)
Income tax department raid:  पूर्णिया में गाड़ी से बरामद 40 लाख रुपये मामले में कई ठिकानों पर छापे
केहाट थाना क्षेत्र के थाना चौक पर 9 अक्टूबर को वाहन जांच के दौरान बरामद हुए थे चालीस लाख रुपये।

पूर्णिया, जेएनएन।स्कॉर्पियो से बरामद 40 लाख रुपये के दावेदार द्वारा पर्याप्त साक्ष्य प्रस्तुत नहीं करने पर आयकर विभाग की अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने कई ठिकानों पर छापेमारी की। सोमवार को भागलपुर एवं रांची से आई टीम ने पूर्णिया आयकर विभाग के अधिकारी की मदद से पूर्णिया, कटिहार सहित अन्य जगहों पर छापेमारी की है।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के अनुसार छापेमारी अभियान भागलपुर के आयकर विभाग अन्वेषण ब्यूरो के उपनिदेशक मनीष कुमार के नेतृत्व में चलाई गई। इस दौरान रुपये के दावेदार बीएसएफसी (बिहार स्टेट फूड कॉरपोरेशन) कटिहार के ठेकेदार राधा मोहन राय के जानकीनगर के चौपड़ा बाजार स्थित पैतृक घर में छापेमारी की गई। वहीं मधुबनी स्थित ठेकेदार राधामोहन राय के घर भी छापेमारी की गई। रुपये के साथ पकड़े गए मनोज कुमार का बहनोई राधामोहन राय है। इसके अलावा उसके पूर्णिया के खुश्कीबाग एवं कटिहार के पीएनटी चौक स्थित कार्यालय में छापेमारी की गई।

आयकर विभाग के छापेमारी में ठेकेदार के व्यवसाय संबंधित दस्तावेज की मांग की गई। इस दौरान आयकर विभाग के टीम को कामकाज एवं खर्च का खाता बही नहीं मिला। खर्च का बिल वाउचर भी नहीं मिल पाया है। आयकर विभाग की टीम छापेमारी के दौरान प्राप्त कुछ दस्तावेज एवं रुपये के दावेदार सहित रुपये के साथ पकड़े गए व्यक्ति के अलावा परिवार के अन्य सदस्यों के खातों की जांच पड़ताल में सोमवार देर रात तक जुटी रही।

आयकर विभाग के अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार छापेमारी के दौरान करीब छह लाख रुपये भी बरामद हुआ है।

बताते चलें कि वाहन जांच के दौरान 40 लाख रुपये के साथ 9 अक्टूबर की दोपहर पकड़े जाने पर मनोज कुमार ने कहा था कि उसका बहनोई राधा मोहन राय का कटिहार में बिहार स्टेट फूड कॉरपोरेशन का काम करते हैं। उसके मजदूर को रुपये देने के लिए वे रुपये लेकर कटिहार जा रहा था। इस दौरान पुलिस एवं मजिस्ट्रेट ने रुपये जब्त कर चुनाव के जिम्मेदार पदाधिकारी एवं आयकर विभाग के समक्ष साक्ष्य प्रस्तुत करने को कहा था। लेकिन रुपये के दावेदार द्वारा पुख्ता साक्ष्य प्रस्तुत नहीं करने पर आय का श्रोत एवं रुपये की उपयोगिता को लेकर रुपये के दावेदार सहित रिश्तेदार के यहां आयकर विभाग के अन्वेषण ब्यूरो ने छापेमारी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.