Move to Jagran APP

बिहार के इस जिले में नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिध‍ि उड़ा रहे शराबबंदी का माखौल, अब तक दो गिरफ्तार

नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधि बिहार में शराबंदी का माखौल उड़ा रहे हैं। सबसे अधिक इस जिलेे में अब तक मामला सामने आया है। चुनाव जीतने के बाद इन लोगों ने शराब न पीने की शपथ ली थी लेकिन अब वे शराब पार्टी करते पकड़े जा रहे हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 07:34 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 07:34 AM (IST)
बिहार के इस जिले में नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिध‍ि उड़ा रहे शराबबंदी का माखौल, अब तक दो गिरफ्तार
नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधि बिहार में शराबंदी का माखौल उड़ा रहे हैं।

जागरण संवाददाता, खगडिय़ा। बिहार में शराबबंदी को सख्ती से लागू करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इस बार पंचायत चुनाव में नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। इस दौरान विशेष तौर पर शराब एवं किसी भी नशा का सेवन नहीं करने एवं दूसरों को भी नशा का सेवन नहीं करने की सलाह देने की शपथ भी नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को दिलाई गई।

prime article banner

लेकिन खगडिय़ा में शपथ लेने वाले नवनिर्वाचित कुछेक जनप्रतिनिधि ही शराबबंदी का माखौल उड़ा रहे हैं। शपथ लेने से पूर्व दो जनप्रतिनिधि शराब पार्टी करते दिखे। सूत्रों की माने तो अब भी कई जनप्रतिनिधि सरकार के शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार कुछेक जनप्रतिनिधि के तार शराब तस्करी से भी किसी न किसी रूप में जुड़े हुए हैं। खैर, शपथ ग्रहण के बाद हाल के दिनों में एक वार्ड पार्षद को शराब के नशे में हंगामा करते गिरफ्तार किया गया था।

वहीं दूसरी ओर वार्ड पार्षद पति को भी शराब के नशे में गिरफ्तार किया जा चुका है। एक जनप्रतिनिधि का वाहन शराब तस्करी में जब्त हुआ है। जो जिले के बाहर के थे। ऐसे में नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को दिलाई गई शपथ सिर्फ दिखावा साबित हो रहा है।

केस स्टडी: एक

खगडिय़ा जिले के गोगरी प्रखंड में पंचायत चुनाव बाद जब प्रखंड कार्यालय में जनप्रतिनिधियों को शपथ दिलाई जा रही थी तब गोगरी पंचायत की वार्ड तीन के नव निर्वाचित वार्ड सदस्य बेखौफ शराब पीकर शपथ ग्रहण में शामिल होने पहुंच गए थे। पुलिस ने वेटिंग रूम से उन्हें गिरफ्तार कर लिया। जिस कारण वे शपथ भी नहीं ले सके थे। पकड़े जाने के बाद उनका नशा काफूर हो गया। बार- बार पुलिस अधिकारी से गलती हो गई की गुहार लगा रहे थे। अभी भी उक्त वार्ड सदस्य मंजेश कुमार पटेल जेल में बंद हैं।

केस स्टडी: दो

पंचायत चुनाव बाद जीत की खुशी में शराब पार्टी करते चौथम प्रखंड के दो पंचायत समिति सदस्यों का वीडियो वायरल हो गया। वीडियो वायरल के साथ लोग कार्रवाई की मांग करने लगे। मामले में एसपी के निर्देश पर शराब पार्टी करते दोनों पंचायत समिति सदस्य पर केस दर्ज कराया गया। पुलिस उनकी तलाश में थी। अंत में शपथ ग्रहण के दिन खगडिय़ा में उक्त दोनों पंसस को पुलिस ने शपथ ग्रहण बाद गिरफ्तार कर लिया। हालांकि उन्हें मामले में जमानत मिल गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.