Move to Jagran APP

जगदीशपुर में नदी के साथ-साथ जमीन खोदकर निकाला जाता है बालू, विरोध करने पर माफिया शुरू कर देते हैं मारपीट

जगदीशपुर के आसपास चांदन नदी से बालू के अवैध उठाव बंद हो जाने के बाद बालू माफि‍या अब जमीन के नीचे से अवैध खुदाई करने लगे हैं। इसका विरोध करने पर वे लोग जमीन मालिक के साथ मारपीट शुरू कर देते हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 08:24 AM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 08:24 AM (IST)
जगदीशपुर में नदी के साथ-साथ जमीन खोदकर निकाला जाता है बालू, विरोध करने पर माफिया शुरू कर देते हैं मारपीट
भागलपुर हो रहे बालू का अवैध खनन। तस्‍वीर प्रतीकात्‍मक।

संसू जगदीशपुर। भागलपुर और आसपास के जिलों में वैसे तो चांदन नदी के बालू की खूब मांग होती है। यही कारण है कि पुलिस प्रशासन के लाख दावे के बावजूद अवैध खनन नहीं रुक रहा है। लेकिन, अब बालू माफिया की नजर आसपास की जमीन के नीचे दबे बालू पर भी जा टिकी है। वे उसकी खुदाई कर बिक्री कर रहे हैं। इसको लेकर चांदन नदी के आसपास के इलाकों में लगातार तनाव की स्थिति बन रही है।

loksabha election banner

मंगलवार को जगदीशपुर में कुछ ऐसा ही मामला देखने को मिला। थाना क्षेत्र के करहरिया गांव निवासी पंकज कुमार सिंह ने बलुआबाड़ी सलेमपुर निवासी मों मजूर आलम के खिलाफ खेत से मिट्टी खोदकर बालू निकालने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराया। थाने में दिए आवेदन मे आरोप लगाया कि दो वर्ष पूर्व मंजूर से जमीन खरीदे थे। जमीन बेचने के बाद जबरदस्ती बालू का उठाव करने लगा। मना करने पर मेरे साथ मारपीट करते हुए कहा कि तुम्हें सिर्फ जमीन बेचे है । जमीन के अंदर का बालू नहीं। वहीं दूसरे पक्ष के मंजूर ने भी पंकज कुमार सिंह ,यदुनंदन सिंह ,शंकर सिंह के खिलाफ खेत से जबरदस्ती बालू निकालने का आरोप लगाया। थाने में आवेदन देकर तीनो आरोपी के द्वारा मारपीट करने के साथ पौकेट से पचास हजार रुपया छिनने के साथ रंगदारी के रुप में एक लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया। वहीं थानाध्यक्ष महेश कुमार ने कहा कि दोनों पक्षों के द्वारा आवेदन दिया गया था। इसलिए दोनों पक्षों पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले का अनुसंधान की जा रही है।

पुलिस के साथ दुव्र्यवहार करने में दो गिरफ्तार

संसू जगदीशपुर। बायपास थाना क्षेत्र के नया टोला बैजानी गांव में दो पक्षों के बीच चल रहे जमीन विवाद का जांच करने गयी। पुलिस पदाधिकारीयों के साथ गंव में मंगलवार की शाम विवाद कर रहे लोगों ने दुव्र्यवहार किया। जिससे पुलिस ने मौके से मुनि लाल भगत और बासुकी भगत को गिरफ्तार कर लिया। दोनों गिरफ्तार आरोपी को मैडिकल जांच में भेजा। घटना रात आठ बजे की बताई जा रही है। वहीं मौके पर गये पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि विवाद इस रुप में है कि आवेदन बाजी पटना तक किया गया था। इससे पूर्व भी पटना से आई जांच टीम के साथ भी दुव्र्यवहार करते हुए खदेड़ दिया था। वहीं थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि सरकारी कार्य में बाधा डालने और पुलिस के साथ दुव्र्यवहार करने के मामले में कांड दर्ज की गई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.