भागलपुर [जेएनएन]। मैट्रिक और इंटर परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए दूसरा डमी प्रवेश पत्र बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने जारी कर दिया है। 20 नंवबर तक छात्र डमी प्रवेश पत्र में त्रुटियों को सुधार सकते हैं। इसके लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से दिशा-निर्देश जारी किया गया है।

दरअसल, फरवरी में होने वाले परीक्षा में छात्र-छात्राओं को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए बोर्ड ने इस बार पुख्ता इंतजाम किया है। बोर्ड की ओर से जारी निर्देश में संबंधित स्कूल को जिम्मेदारी तय की गई है कि वह परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के बीच डमी एडमिड कार्ड को डाउनलोड कराकर दें। छात्र डमी प्रवेश पत्र में नाम, पिता का नाम, उम्र, विषय जैसे कई क्रमवार को सही से जांच कर स्कूल में जमा करेंगे। इसके बाद भी त्रुटि रही तो इसके लिए स्कूल प्रशासन जिम्मेदार होगा। मैट्रिक के छात्र डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट बिहार बोर्ड डॉट लाइन और इंटर के छात्र बीएसइबी इंटर डॉट इन पर डमी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

मैट्रिक में 66 और इंटर में 42 हजार छात्र देंगे परीक्षा

2020 के फरवरी में होने वाली मैट्रिक की परीक्षा में जिले में 66 हजार छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। वहीं, इंटर की परीक्षा में 42 हजार छात्र-छात्राएं बैठेंगे। वहीं, परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ई-मेल आइडी पर डमी एडमिट कार्ड जारी करने और उसमें त्रुटि सुधार करने के संबंध में सूचना समिति की ओर से मैसेज भेजा गया है।

यह भी पढ़ें   कुछ ही देर में सैंडिस कम्पाउंड स्‍ट‍ेडियम में शुरू होगा अंडर 17 राज्यस्तरीय क्रिकेट मैच Bhagalpur News

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस