Move to Jagran APP

रेल यात्री से रुपये वसूले तो होगी बड़ी कार्रवाई, जा सकती है नौकरी, जानिए... Bhagalpur News

टीम स्लीपर श्रेणी में यात्रा कर रहे लोगों से पूछताछ करेगी कि इस श्रेणी में यात्रा करने के लिए टिकट चेकिंग कर्मचारियों को किसी प्रकार का अवैध भुगतान तो नहीं किया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 09:19 AM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 09:19 AM (IST)
रेल यात्री से रुपये वसूले तो होगी बड़ी कार्रवाई, जा सकती है नौकरी, जानिए... Bhagalpur News
रेल यात्री से रुपये वसूले तो होगी बड़ी कार्रवाई, जा सकती है नौकरी, जानिए... Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। रेलवे ने यात्रियों से अवैध वसूली को रोकने के लिए नया तरीका अपनाया है। चलती ट्रेन में टीटीई पर नजर रखने के लिए रेलवे ने विजिलेंस, वाणिज्य विभाग के निरीक्षक और आरपीएफ की टीम का गठन किया है। यह टीम देश के सभी जोन और मंडल स्तर पर काम करेगी।

loksabha election banner

रेलवे अधिकारी ने बताया कि अक्सर सीट के एवज में अवैध वसूली की शिकायत मिलती है। इसको देखते हुए रेलवे ने टिकट चेकिंग कर्मचारियों पर पैनी नजर रखने के लिए सतर्कता विभाग, रेल सुरक्षा बल और वाणिज्य विभाग के निरीक्षकों को लगाया है।

यात्रियों से टीम लेगी फीडबैक

सफर के दौरान टीम स्लीपर श्रेणी में यात्रा कर रहे लोगों से पूछताछ करेगी कि इस श्रेणी में यात्रा करने के लिए टिकट चेकिंग कर्मचारियों को किसी प्रकार का अतिरिक्त या अवैध भुगतान तो नहीं किया है। दोषी पाए गए टिकट चेकिंग कर्मचारियों को दंडित किया जाएगा। रेलवे की नियमवाली के अनुसार संबंधित टीटीई को निलंबित और सेवा से निष्कासित भी किया जा सकता है।

पैसे मांगने पर करें 155210 पर शिकायत

अगर रेलकर्मी किसी काम के लिए नाजायज तरीके से पैसे की मांग करते हैं तो तत्काल इसकी सूचना इस नंबर (155210) पर रेलवे के सतर्कता विभाग को दें।

एमपी मेहता (प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक, पूर्व रेलवे, कोलकाता) ने कहा कि यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान रखना ही प्राथमिकता है। किसी भी सूरत में ज्यादा पैसा लेने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.