Move to Jagran APP

भागलपुर रेलवे जंक्शन : पार्किंग का खेल, बाइक के साथ हेलमेट के नाम पर वसूली Bhagalpur News

स्टेशन की बाइक पार्किंग में रोजाना 200 से 250 के बीच बाइक लगती है। इसमें से लगभग सभी बाइक में हेलमेट भी रहता है। सभी से हेलमेट के नाम पर वसूली होती है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 09:45 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 09:45 AM (IST)
भागलपुर रेलवे जंक्शन : पार्किंग का खेल, बाइक के साथ हेलमेट के नाम पर वसूली Bhagalpur News
भागलपुर रेलवे जंक्शन : पार्किंग का खेल, बाइक के साथ हेलमेट के नाम पर वसूली Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर रेलवे जंक्शन पर महीनों से पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली का खेल चल रहा है। इस खेल में पार्किंग कर्मी से स्टेशन के अधिकारियों की भूमिका भी है। बाइक की पार्किंग करने वाले यात्रियों से हेलमेट की सुरक्षा के लिए 10 से 15 रुपये तक अलग से लिए जा रहे हैं। जबकि रेलवे की ओर से कोई ऐसा आदेश नहीं हैं। इस बात की जानकारी होने के बाद भी जंक्शन पर कॉमर्शियल विभाग में बैठे अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

prime article banner

जो नहीं देते पैसा उसका गायब हो जाता है हेलमेट

पार्किंग संचालकों की दबंगई इस कदर हावी है कि जिन यात्रियों ने बाइक के साथ हेलमेट का अलग से पैसा नहीं दिया तो उनका हेलमेट भी गायब हो जाता है।

टेंडर का हवाला देते है अधिकारी

जंक्शन पर तैनात सीआइटी रामकुमार ने बताया कि टेंंडर में हेलमेट का कोई जिक्र नहीं है। ऐसे में सवाल उठता है कि बाइक लगाकर ट्रेन पकडऩे वाले हेलमेट कहां रखेंगे? अगर बिना हेलमेट के बाइक लेकर यात्री पहुंचता है तो बीच में पकड़े का जाने का डर भी रहता है।

एडीआरएम ने वसूली बंद करने का दिया था निर्देश

20 दिसंबर को जब मालदा मंडल के एडीआरएम स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान पार्किंग के पास एक यात्री ने हेलमेट के नाम पर पैसा लेने की शिकायत की थी। इस पर एडीआरएम गुस्सा गए और सीआइटी रामकुमार को रोक लगाने का निर्देश दिया। इनके निर्देश के बाद भी यह वसूली बंद नहीं हुई है।

200 से 250 बाइक लगती है रोजाना

स्टेशन की बाइक पार्किंग में रोजाना 200 से 250 के बीच बाइक लगती है। इसमें से लगभग सभी बाइक में हेलमेट भी रहता है। सभी से हेलमेट के नाम पर वसूली होती है। पिछले दिनों को जब कुछ यात्रियों से बात की गई तो उन्होंने पैसे लेने की बात कही। पर, तस्वीर खिंचवाने से मना कर दिया। इनका कहना था कि हमलोग रोज बाइक लगाते हैं फोटो छपने के बाद दिक्कत होगी।

पार्किंग में बाइक के साथ हेलमेट रखने पर किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जाना चाहिए। सिर्फ बाइक का पैसा लगेगा। हेलमेट के लिए अगर अलग पैसा लिया जाता है तो गलत है। इस पर कार्रवाई की जाएगी। -निखिल चक्रवर्ती, सीपीआरओ, पूर्व रेलवे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.