Move to Jagran APP

कूड़ा गिराने गए निगमकर्मियों को ग्रामीणों ने खदेड़ा

भागलपुर। नाथनगर प्रखंड के नूरपुर में सोमवार को निजी जमीन पर कूड़ा गिराने गए निगम कर्मचारिया

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 08:56 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 08:56 AM (IST)
कूड़ा गिराने गए निगमकर्मियों को ग्रामीणों ने खदेड़ा
कूड़ा गिराने गए निगमकर्मियों को ग्रामीणों ने खदेड़ा

भागलपुर। नाथनगर प्रखंड के नूरपुर में सोमवार को निजी जमीन पर कूड़ा गिराने गए निगम कर्मचारियों को ग्रामीणों ने खदेड़ दिया। लाठी-डंडे लिए ग्रामीणों का आक्रोश देख निगम कर्मचारियों ने अपनी जान बचाकर वहां से भागने में ही भलाई समझी। इसके बाद कर्मियों ने नगर निगम कार्यालय पहुंचकर स्वास्थ्य शाखा प्रभारी से सुरक्षा की मांग की। कहा कि जब तक डंपिंग ग्राउंड नहीं मिल जाता, तब तक कूड़ा नहीं उठाया जाएगा।

loksabha election banner

उधर, स्वास्थ्य शाखा प्रभारी महेश साह ने नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीणा को घटना से अवगत करा दिया है। नगर आयुक्त ने जोनल प्रभारी को आश्वस्त किया है कि मंगलवार को पटना से भागलपुर लौटने के बाद इस पर विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि जगदीशपुर प्रखंड के कनकैथी में प्रस्तावित डंपिंग ग्राउंड में कूड़ा गिराया जाएगा। उक्त स्थल तक वाहनों के आवागमन को लेकर मार्ग को मोटरेवल बनाया जाएगा।

रात में चोरी-छिपे गिराया जाता है कूड़ा

इससे पूर्व नाथनगर के दोगच्छी और पुरानी सराय में एनएच 80 और नदी के किनारे कूड़ा डंप किया जाता था। लेकिन लोगों के बार-बार विरोध की वजह से अब वहां रात में चोरी-छिपे कूड़ा गिराया जाता है। हालांकि वहां भी कई बार कूड़ा वाहनों के चालकों के साथ मारपीट हो चुकी है। इतना ही नहीं वार्ड 12 के कबीरपुर और गोराडीह में भी लोग कूड़ा गिराने का विरोध कर रहे हैं।

दुर्गध और बदबू से परेशान हैं ग्रामीण

ग्रामीणों ने कहा कि सड़कों और चंपा नदी के किनारे कूड़ा गिराया गया। अब निगम कर्मचारी शहर के बाहर कहीं भी जगह नहीं बची है तो वे निजी जमीन पर कूड़ा गिराने लगे हैं। कूड़े की बदबू से लोगों को परेशानी हो रही है। दुर्गध से सांस लेना भी मुश्किल हो गया है। ऐसे अब निगम की यह मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। उधर, नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीणा से इस महत्वपूर्ण विषय पर बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन रीसिव करने की जहमत नहीं उठाई।

विरोध के कारण नहीं उठा शहर से कूड़ा

वहीं ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए सोमवार को ट्रैक्टर कुली और कंपेक्टर वाहन के चालकों ने शहर से कूड़े का उठाव नहीं किया। दिन भर नगर निगम कार्यालय परिसर में कूड़ा वाहन खड़े रहे। नतीजतन प्रमुख चौक-चौराहों पर कूड़ा पसरा रहा। कूड़ा उठाव नहीं होने की वजह से लोहापट्टी मार्ग कूड़े के ढेर से पट गया। नाथनगर स्टेशन मार्ग में कूड़ा अंबार लगा रहा। सुखराज राय मार्ग पर कूड़े के ढेर की वजह से आवागमन प्रभावित रहा। है। सैंडिस कंपाउंड के समीप, खलीफाबाग चौक, वेरायटी चौक, खरमनचक, मोक्षदा बालिका उच्च विद्यालय, सराय, परबत्ती, केबी लाल रोड़, चंपानगर, मदनीनगर, गढ़कछारी, सरदारपुर, साहेबगंज आदि डंपिंग प्वाइंट पर कूड़े का ढेर लगा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.