आनलाइन डेस्क, भागलपुर। High Alert In Bihar: दिल्ली में पकड़े गए आतंकी पाकिस्तानी आईएसआईएस एजेंट होने की संभावना है। इसको लेकर मंडल सुरक्षा आयुक्त समस्तीपुर रेल मंडल की ओर से बिहार के 13 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। इसको लेकर मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, खगड़िया, सुपौल, बेतिया, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, बेगुसराय, मधुबनी और कटिहार पुलिस अधीक्षक और रेलपुलिस को पत्र लिखा है। इस पत्र के मुताबिक रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) मंडल सुरक्षा आयुक्त, समस्तीपुर ने लिखा कि प्राप्त सूचना के अनुसार दिल्ली पुलिस ने जिन दो आतंकियों को पकड़ा है, वे पाकिस्तानी आईएसआईएस एजेंट हैं, ऐसी संभावना व्यक्त की गई है।

पत्र में लिखा कि उनके हवाले से ज्ञात हुआ है कि देश के विभिन्न स्थानों पर विस्फोटक आरडीएक्स का प्रयोग कर पुल-पुलिया, रेलवे ट्रैक, रेलवे स्टेशन एवं भीड़-भाड़ वाले स्थानों को क्षतिग्रस्त करने की मंशा है। इसलिए ऐसे स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की आवश्यकता है। आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने हाई अलर्ट ने ये अलर्ट जारी किया। कटिहार से मिली रिपोर्ट के मुताबिक आदेश मिलते ही चाक चौबंद व्यवस्था को लेकर तैयारी की जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि जल्द ही जिला पुलिस अधिक्षक के नेतृत्व में अभियान चलाया जाएगा।डाग स्क्वायड के साथ सार्वजनिक स्थानों जैसे बस स्टैंड, मार्केट और रेलवे स्टेशन के आसपास कैंप किया जाएगा। वहीं, मधेपुरा और सहरसा पुलिस भी अलर्ट हो गई है। 

बीते मंगलवार को हुई गिरफ्तारी

दिल्ली पुलिस द्वारा बीते दिनों गिरफ्तार छह आतंकियों को गिरफ्तार किया। ऐसे पाक के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जिनकी गिरफ्तारी की, उनमें से दो पाक प्रशिक्षित आतंकवादी हैं।

जानकारी देते हुए डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा का कहना है कि स्पेशल सेल ने इनके पास से विस्फोटक और अग्निशस्त्र बरामद किए। बता दें कि दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र से आतंकी गिरफ्तार हुए हैं। कहा ये भी जा रहा है कि देश में स्लिपर सेल का इस्तेमाल कर ये आतंकी दहशतगर्दी का खेल खेलना चाहते थे। अब ये कितना सफल हुए हैं इसको लेकर ही बिहार में अलर्ट जारी किया गया।

Edited By: Dilip Kumar Shukla