भागलपुर। कोरोना से पूरे देश में अफरातफरी है। लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं। खाद्य-पदार्थ की समस्याएं बढ़ गई है। जान जोखिम में डालकर सुबह में घर-घर अखबार पहुंचाने वाले अपने कर्मयोगियों को पूरा ख्याल रख रहा है। मंगलवार की सुबह दैनिक जागरण और गोशाला समिति की ओर से तिलकामांझी सेंटर पर दर्जनों कर्मयोगियों को राहत पैकेट दिए गए। 15-15 किलो का कच्चा राशन का पैकेट मिलते ही सभी के चेहरे खुशी से खिल उठे।

दरअसल, कोरोना की दहशत के बीच शहर के जरूरतमंद लोगों को राशन और भोजन उपलब्ध कराने का बीड़ा दैनिक जागरण ने उठाया है। शहर की सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर दैनिक जागरण शहर के विभिन्न हिस्सों में लोगों को राशन और खाने के पैकेट उपलब्ध करा रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को राहत पैकेट दिए गए। गोशाला समिति के मानव केजरीवाल और विनय मोदी ने कर्मयोगियों ने शारीरिक दूरी बनाकर भोजन पैकेट दिए। राहत पैकेट के लिए इन लोगों में गजब का उत्साह दिखा। एक-एक करके सभी को राशन का पैकेट मिला। राहत पैकेट में पांच-पांच किलो आटा और चावल और अन्य खाद्य सामग्री थे। कर्मयोगियों ने दैनिक जागरण और गोशाला समिति को धन्यवाद कहा। इस दौरान जागरण परिवार के कई सदस्य भी थे। इस कार्य में गोशाला समिति के महामंत्री गिरधारी केजरीवाल, प्रभारी मंत्री रोहित बाजोरिया का अहम योगदान रहा।

-------------------

झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों को मिला राशन

भागलपुर। गोशाला समिति की ओर से मंगलवार को भीखनपुर रेल गुमटी एक, दो और तीन के किनारे झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले परिवारों को सदस्य मानव केजरीवाल के नेतृत्व में राहत पैकेट बांटे गए। वार्ड संख्या 11 और बरारी फेरी टोला वितरण किया गया। गोशाला समिति के अध्यक्ष सह एसडीओ आशीष नारायण चिह्नित जगहों पर राहत वितरण किया जा रहा है। महामंत्री गिरधारी केजरीवाल ने बताया अभी तक चार हजार से ज्यादा जरूरतमंदों को राहत पहुंचाया गया। लगातार राहत कार्य जारी रहेगा।

-------------------

भाजपाइयों ने दो वार्डो के लोगों को दिया भोजन

भागलपुर। भाजपा की ओर से वार्ड संख्या 27 और 28 में असहाय और जरूरतमंदों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया गया। पार्टी के जिलाध्यक्ष रोहित पाडे के नेतृत्व में राजीव नंदन गोस्वामी, जिया गोस्वामी, आशीष कुमार सहित कई इस कार्य में थे। दूसरी ओर भाजपा नेत्री सह पार्षद डॉ. प्रीति शेखर ने अपने आवास पर दर्जनों जरूरतमंदों को राशन वितरित किया।

--------------------------

मंदरोजा मोहल्ले के असहायों को मिली राहत

भागलपुर। सामाजिक कार्यकर्ता प्रशात विक्रम के नेतृत्व में मंदरोजा मोहल्ले में रहने वाले असहायों के बीच राहत बांटा गया। सामाजिक कार्यकर्ता ने कहा कि लॉकडाउन तक राहत पैकेट बांटने का काम जारी रहेगा। इंजीनियर अमन सिन्हा और अन्य युवाओं का सहयोग रहा।

---------------------

चैंबर ने दो लोगों को दिए पैकेट

भागलपुर। इस्टर्न बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से आठवें दिन 200 लोगों के बीच राहत पैकेट वितरण किया गया। परबत्ती, बूढ़ानाथ, कुतुबगंज, बरारी इलाकों में जरूरतमंदों को राशन पैकेट दिए एग। संयोजक शरद सालारपुरिया ने अभिषेक जैन ने जरूरतमंद शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की। इस मौके पर अध्यक्ष अशोक भिवानीवाला, रोहित झुनझुनवाला, अभिषेक जैन,अजित जैन,पुनीत चौधरी सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

-------------------

संगिनी क्लब ने जरूरतमंदों को राशन देकर बांटा दुख-दर्द

जासं, भागलपुर : लॉकडाउन में फंसे असहाय और जरूरतमंदों के बीच मंगलवार को चौथे दिन बरारी, गोपालपुर सहित अन्य भी दैनिक जागरण संगिनी क्लब की ओर से राहत सामग्री बांटी गई। राहत के साथ गर्भवती महिलाओं और दूसरी महिलाओं का दुख-दर्द भी बांटा गया।

क्लब की अध्यक्ष श्वेता सुमन ने राहत पैकेट दी। अध्यक्ष ने कहा कि इस समय फंसे लोगों को मदद करना है क्लब का उद्देश्य है। संगिनी क्लब की सदस्यों ने खुद ही खाद्य सामग्री का पैकेट तैयार किया था। उन्होंने कहा कि खाने-पीने के सामान के साथ जरूरी सामान भी दिए गए। अध्यक्ष ने कहा कि क्लब लॉकडाउन तक लगातार अलग-अलग क्षेत्रों में राहत कार्य बांटे जाएंगे। अध्यक्ष ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में गर्भवती महिलाएं को सुविधाएं नहीं मिल रही है। स्वास्थ्य विभाग को इनकी नियमित जांच और अन्य सुविधाएं जल्द से जल्द उपलब्ध कराने की बात कही। कोषाध्यक्ष नीलम अग्रवाल ने लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की। शारीरिक दूरी बनाकर रहने की बात कही। इस मौके पर क्लब की सदस्य बबीता सिंह अंजली घोष, बीना अग्रवाल, तारा अग्रवाल, पुष्पलता वर्मा, मंजू अग्रवाल, नीरा मेहरा, शशि भुवानिया, रंजना अग्रवाल, शोभा अग्रवाल, आशा अग्रवाल सहित अन्य थीं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस