Move to Jagran APP

Happy New Year 2021 : कोरोना के संग युवाओं नए साल का जबरदस्त उमंग, गले मिलकर सब ने कहा हैप्पी न्यू ईयर

Happy New Year 2021 सैंडिस दियारा जयप्रकाश उद्यान में पिकनिक मनाने को उमड़ी भीड़ बड़ी संख्या में पहुंचे युवा कई आइस्क्रीम तो कई गोलगप्पे का लिया लुफ्त। उत्साह के आगे नहीं दिखा कोरोना का डर लोगों ने खूब मनाए पिकनिक। 08 बजे सुबह से जेपी उद्यान आने लगे लोग।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 01:20 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 01:20 PM (IST)
Happy New Year 2021 : कोरोना के संग युवाओं नए साल का जबरदस्त उमंग, गले मिलकर सब ने कहा हैप्पी न्यू ईयर
मंदिरों में हुई पूजा-अर्चना, रेस्तरां से ऑनलाइन पसंदीदा डिश की खूब हुई बुकिंग

जागरण संवाददाता, भागलपुर। नए साल 2021 के स्वागत में पूरा भागलपुर उमड़ पड़ा। कोरोना के खौफ से इतर युवा, युवतियां, बच्चे और बुजुर्गों में खास उमंग और उल्लास दिखा। भले ही कोरोना के कारण नए साल की पूर्व संध्या पर गुरुवार को किसी तरह के कार्यक्रम का आयोजन नहीं हुआ। लेकिन, अगले दिन शुक्रवार को लोग उत्साहित दिखे। हर कोई अपने ढंग से जीने की चाहत में दिखे। बच्चे, युवा, बुजुर्ग और महिलाओं ने खूब मस्ती की।

loksabha election banner

सैंडिस, जयप्रकाश और दियारा में मना पिकनिक

सुबह आठ बजे से ही सैंडिस कंपाउंड, जयप्रकाश उद्यान और दियारे में पिकनिक मनाने वालों की भीड़ रही। लोग घर से खान-पान और गैस-चूल्हे लेकर पहुंचे थे। दोस्तों और परिवार के साथ पिकनिक मनाया और सैर सपाटा भी किए। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सभी नए साल की मस्ती में नजर आए। आइस्क्रीम से लेकर गोलगप्पे का स्वाद लिया। कुछ परिवार ने उद्यान में ही खाना बनाकर परिवार के साथ नए साल का स्वागत किया। सुबह आठ बजे से ही सैंडिंस मैदान और जयप्रकाश उद्यान में पिकनिक मनाने पहुंच गए। शाम पांच बजे के बाद ही लोग घर की ओर निकले। लाजपत पार्क में भी युवाओं ने जमकर मस्ती की।

घर-परिवार, समाज और देश की समृद्धि की कामना

नव वर्ष पर पूजा-अर्चना के लिए मंदिरों में भीड़ रही। लोगों ने घर-परिवार, समाज और देश की समृद्धि की कामना की। शहर नाथनगर के मनसकामना मंदिर, शिवशक्ति मंदिर, ठाकुरबाड़ी और बूढ़ानाथ मंदिर में लोगों की विशेष भीड़ रही। कुप्पाघाट स्थित महर्षि मेंहीॅ के आश्रम में भी श्रद्धालुओं ने गुरुदेव की समाधि स्थल को प्रणाम किया। सबौर स्थित ध्यान योग आश्रम में भी श्रद्धालुओं की भीड़ लगी। इसके अलावा मोहल्लों में स्थित मंदिर और इष्टदेव में को लोगों ने प्रणाम किया।

वाटर वर्कस में मना पिकनिक

बरारी वाटर वर्कर्स में भी कई परिवारों ने पिकनिक का आनंद लिया। वहां की प्राकृतिक छटा को देखने के लिए परिवार के साथ लोग आए थे। वहां स्थित विवेकानंद स्मारक बेदी भी लोगों ने देखा। घूमने आए लोगों ने बताया कि शहर में घूमने लायक जगहों में से एक स्थान बरारी वाटर वर्कर्स एरिया है।

इन जगहों पर हुई मस्ती

-जयप्रकाश उद्यान, - सैंडिस कंपाउंड, - चिल्ड्रेन पार्क, - लाजपत पार्क, - बरारी वाटर वर्कर्स, - महर्षि मेंहीं आश्रम, कुप्पाघाट, - शाहजंगी मजार क्षेत्र, - जैन दिगम्बर मंदिर, नाथनगर, - बिहार कृषि विवि, सबौर

ऑनलाइन डिश मंगवाए, रेस्तरां में रही भीड़

नए साल पर युवाओं ने ऑनलाइन डिश मंगवाए। रेस्तरां में भी भीड़ रही। नए साल पर केक और मिठाई की बिक्री आम दिनों की अपेक्षा ज्यादा होती है। इसके लिए रेस्तरां ने व्यापक तैयारी कर रखी है। हैदराबादी बिरयानी दरबार, मैट्रो मिर्ची 2.0 मेट्रो राजदरबार, होटल राजहंस इंटरनेशनल, होटल ग्लैक्सी-16, वैभव, रुप विहार में खास व्यंजन की व्यवस्था की गई थी। इन जगहों पर मिठाई और मसालेदार व्यंजनों की खास व्यवस्था थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.