Move to Jagran APP

एससी-एसटी युवकों को व्यवसायिक वाहन खरीद पर एक लाख का अनुदान

युवक के साथ युवतियां भी उठा सकती है लाभ, अत्यंत पिछड़ा वर्ग को भी मिलेगा लाभ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 12:54 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 12:54 PM (IST)
एससी-एसटी युवकों को व्यवसायिक वाहन खरीद पर एक लाख का अनुदान
एससी-एसटी युवकों को व्यवसायिक वाहन खरीद पर एक लाख का अनुदान

कटिहार (अमर प्रताप) : मुख्यमंत्री ग्रामीण परिवहन योजना के तहत अब बेराजगार युवक व युवतियों को सरकार व्यवसायिक वाहन खरीद पर एक लाख तक का अनुदान देगी। इस योजना का लाभ अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व अत्यंत पिछड़ा वर्ग से आने वाले युवक और युवतियां उठा सकते हैं। इस योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशिक्षण एवं जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान विभाग की ओर से 26 सितंबर तक चलाया जाएगा।

prime article banner

27 सितंबर से लिए जाएंगे आवेदन:

विभाग इस योजना को धरातल पर उतारने की कवायद में जुट गई है। विभाग सभी योग्य अभ्यर्था को योजना का लाभ दिलाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसके लिए जिले में पंचायतवार आवेदन करने कि तिथि 27 सितंबर से 22 अक्टूबर तक निर्धारित किया है। इसके साथ ही प्रखंड स्तर पर आवेदन आने पर वरीयता सूची का निर्माण 23 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक किया जाएगा। आवश्यक सभी प्रक्रिया को संपादित करते हुए 19 नवंबर को चयनित अभ्यर्थियों की सूची प्रकाशित की जाएगी।

--

बीडीओ करेगें चयनित लाभुकों के चयन पत्र का तामिला:

सरकार ने योजना का लाभ सही लाभुकों तक पहुचाने के लिए जिले के सभी बीडीओ को चयनित लाभुकों के चयन पत्र के तामिला का दायित्व सौंपा है। इसमें पूर्ण पारदर्शिता बरतने की हिदायत दी गई है।

--

कोट:-

यह सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में एक है। इसके सफल क्रियान्वयन को लेकर विभाग के सभी पदाधिकारी व कर्मचारियों को आवश्यक दायित्व सौंपा गया है। उन्होंने बताया कि वाहन खरीद के लिए चयनित लाभुकों से दस दिसंबर से अनुदान राशि प्रप्ति के लिए आवेदन लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अनुदान की राशि आरटीजीएस के माध्यम से लाभुक के खाते में दी जाएगी।

अमरेन्द्र कुमार पंकज, जिला परिवहन पदाधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.