भागलपुर, जेएनएन। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के मेजबानी में आयोजित होने वाली राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता एकलव्य का उद्घाटन छह फरवरी को राज्‍यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान करेंगे। प्रतियोगिता की सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस आयोजन में वे एक घंटा रुकेंगे। जबकि उनके भागलपुर आने से लेकर राजभवन वापस होने का कार्यक्रम दो घंटे 45 मिनट का होगा।

राजभवन ने भेजा शिड्यूल

राजभवन ने टीएमबीयू को कुलाधिपति के मिनट टू मिनट कार्यक्रम का शिड्यूल प्राप्त हो गया है। प्राप्त शिड्यूल के अनुसार कुलाधिपति पूर्वाह्न 11.35 बजे टीएनबी कॉलेज ग्राउंड पर बने हेलीपेड पर उतरेंगे। वहां उन्हें पुलिस प्रशासन द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। इसके बाद वे विवि गेस्ट हाउस आएंगे। दोपहर 12 बजे प्रतियोगिता का उद्घाटन करने विवि स्टेडियम पहुंचेंगे। एक बजे तक आयोजन में भाग लेने के बाद वहां से पुन विवि गेस्ट हाउस लौट आएंगे।

शाकाहारी भोजन का करेंगे सेवन

कुलाधिपति यहां प्रवास के दौरान विवि गेस्ट हाउस में शाकाहारी भोजन करेंगे। बता दें कि कुलाधिपति के लिए भोजन की व्यवस्था अलग की गई है। आराम करने के बाद अपराह्न 2.20 बजे हेलीकॉप्टर से राजभवन वापस हो जाएंगे।

सुरक्षा के किए गए हैं व्यापक इंतजाम

जिला और पुलिस प्रशासन ने राज्यपाल के आगमन को देखते हुए टीएनबी कॉलेज हेलीपेड से लेकर उनके विवि गेस्ट हाउस पहुंचने एवं वहां से विवि स्टेडियम आयोजन स्थल आने के मार्ग में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए हैं। चूकी मारवाड़ी कॉलेज में इंटर की परीक्षा चल रही है। छात्रों की आवाजाही को ध्यान में रखते हुए उक्त मार्ग पर विशेष चौकसी की व्यवस्था की गई है।

कुलपति ने की समीक्षा बैठक, दिए कई निर्देश

प्रतियोगिता की सफलता को लेकर विभिन्न कमेटियों द्वारा अब तक की गई तैयारियों की कुलपति प्रो एके राय ने एक बैठक कर समीक्षा की। भोजन, आवासन, खेल सामग्रियों के क्रय समिति अन्य से पूरी जानकारी ली। मौके पर उन्होंने कहा जिन्हें जो जिम्मेदारियां दी गई है। बखूबी उसका निर्वहन करें। इसमें कोताही किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में कुलपति ने डॉ. रंजना एवं टीएनबी कॉलेज के रसायन विज्ञान के प्रोफेसर डॉ. राजीव कुमार सिंह को कुलाधिपति को गुलदस्ता भेंट करने के लिए अधिकृत किया। एसएम कॉलेज से मार्च पास्ट के लिए चयनित 45 छात्रओं अभ्यास कराने का भी निर्देश दिया। जो बुधवार से शुरू किया जाएगा। बैठक में प्रतिकुलपति प्रो. रामयतन प्रसाद, कुलानुशासक डॉ. विलक्षण रविदास, प्रो. पवन पोद्दार, प्रो. टीके घोष, टीएनबी के प्राचार्य प्रो. संजय कुमार चौधरी, मारवाड़ी के प्राचार्य डॉ. गुरुदेव पोद्दार, विवि क्रीड़ा सचिव प्रो. सदानंद झा, पीआरओ प्रो. एसडी झा और प्रो. मिथिलेश तिवारी सहित अन्य उपस्थित थे।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस