Move to Jagran APP

बंद चूड़ा मिल और गोदाम से 700 बोरा सरकारी अनाज बरामद

एसडीओ ने चावल जब्त कर प्राथमिकी दर्ज कराने का दिया निर्देश ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Jul 2018 12:55 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jul 2018 12:55 PM (IST)
बंद चूड़ा मिल और गोदाम से 700 बोरा सरकारी अनाज बरामद
बंद चूड़ा मिल और गोदाम से 700 बोरा सरकारी अनाज बरामद

पूर्णिया। सरकारी चावल खपाने का गुलाबबाग मंडी बड़ा केंद्र बनता जा रहा है। सदर थाना क्षेत्र के गुलाबबाग गुंडा चौक स्थित उमेश प्रसाद जायसवाल के चूड़ा मिल और बंद पड़े राइस मिल के गोदामों में पुलिस छापेमारी कर लगभग 700 बोरा चावल पकड़ा। इसकी सूचना सदर अनुमंडल पदाधिकारी विनोद कुमार को दी गई। एसडीओ ने पूर्णिया पूर्व के एमओ जयजय राम को जांच के लिए गोदाम भेजा। एमओ को गोदाम मालिक चावल के संबंध में कोई कागजात नहीं दिखा पाये। जिसके बाद एसडीओ ने चावल जब्त कर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया। बताया जा रहा है कि यह सरकारी चावल है। एसडीओ ने बताया कि इसकी जांच की जा रही है।

loksabha election banner

पुलिस को गुप्त सूचना मिली की बंद राइस मिल और चूड़ा मिल में चावल की री-पै¨कग की जा रही है। पुलिस ने वहां छापेमारी की तो वहां पाया कि मिल में चावल को सुपर फाइन राइस ब्रांड के 50 केजी के बोरी में पैक किया जा रहा था तथा उसे चौंक कर रखा जा रहा था। वहां तीन गोदामों में जगह जगह चावल रखा हुआ था। वहीं बगल के गोदाम में चावल के अलावा गेहूं भी हाथ सिलाई कर बोरी में रखा हुआ था। संदेह होने पर पुलिस ने एसडीओ को सूचना दी जिसके बाद एमओ मौके पर जांच के लिए पहुंचे। वहीं आसपास के लोगों ने बताया कि उक्त चूड़ा मिल और राइस मिल में लगभग चार वर्षों से सरकारी चावल और गेहूं का कारोबार किया जा रहा है। सरकारी अनाज को ब्रांडेड चावल के बोरी में पैक कर ऊंचे दाम में बेचा जाता है। वहीं राइस मिल मालिक उमेश प्रसाद जायसवाल ने बताया कि मार्च तक मिल से सरकार को चावल दिया गया है। उसके बाद जो चावल बच गया था उसे पैक किया जा रहा है। एसडीओ ने बताया कि प्राथमिकी का निर्देश दे दिया गया है तथा उक्त चावल की जांच कराई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.