जासं, भागलपुर।  भागलपुर से जम्मूतवी के लिए स्पेशल बनकर चल रही अमरनाथ एक्सप्रेस स्पेशल साप्ताहिक का परिचालन का विस्तार कर दिया गया है। पहले यह ट्रेन मार्च तक ही चलने वाली थी, लेकिन रेलवे ने बुधवार को परिचालन अवधि बढ़ा दी है। अब यह भागलपुर से एक जुलाई और जम्मूतवी से 29 जून तक चलेगी। रेलवे की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। परिचालन विस्तार से सिल्क सिटी के साथ-साथ मुंगेर, लखीसराय और उत्तर बिहार के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

दरअसल, भागलपुर से जम्मूतवी के एक लिए एक ही साप्ताहिक ट्रेन है। नवंबर माह से इसे स्पेशल के रूप में दिसंबर तक चलाया जा रहा है। इस बीच यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने इसे विस्तार करने का निर्णय लिया है। 05097/98 नंबर से चल रही स्पेशल ट्रेन के ठहराव में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। इस ट्रेन का भागलपुर जंक्शन से चलने का समय रात 11.55 ही है। ट्रेन अभी स्पेशल बनकर ही चलेगी। ठहराव और समय में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। वर्तमान समय के अनुसार ही अमरनाथ का परिचालन होगा।

कोरोना को लेकर बरती जा रही विशेष सतर्कता

कोरोना को लेकर स्टेशन पर अभी विशेष सतर्कता भी बरती जा रही है। साथ ही सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार बाहर से आने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच करानी है। ऐसे में हर स्तर पर तैयारी पूरी कर ली गई है। वहीं, अब यहां से भी दूसरे राज्यों के लिए सफर करने वाले यात्रियों को कोरोना जांच की रिपोर्ट दिखानी होगी। इसके बाद ही उन्हें सफर की अनुमति दी जाएगी। दरअसल, हाल के दो-तीन दिनों में पटना, भागलपु समेत पूरे बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या अचानक बढऩे लगी है। भागलपुर में भी इसका व्यापक असर देखने को मिल रहा है। इसके बाद प्रशासन सतर्क हो गया है। जगह-जगह मास्क की चेकिंग की जा रही है।  

Edited By: Abhishek Kumar