भागलपुर, जेएनएन। वार्षिक निरीक्षण पर गुरुवार को भागलपुर पहुंचे पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक सुनीत शर्मा ने कहा कि भागलपुर के रास्ते नई दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस जरूर चलेगी। इसके लिए पूर्व रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है। मार्ग अध्ययन का काम चल रहा है। उम्मीद रखिए 2020 में ही राजधानी दौड़ने लगेंगी। जीएम ने कहा कि यहां यात्रियों की भीड़ ज्यादा है। इसलिए नई दिल्ली के लिए जनसाधारण एक्सप्रेस भी चलेगी। यार्ड में पूर्वोत्तर भारत का लेटेस्ट एलचबी यार्ड का निर्माण तेजी से चल रहा है। पीट लाइन की समस्या खत्म हो जाएगी। इसके बाद देश के दूसरे शहरों के लिए चार नई ट्रेनें भी चलेंगी। स्टेशन निरीक्षण के दौरान जीएम ने कहा कि भागलपुर जंक्शन पर विशेष नजर है। यात्रियों की सुविधा का ध्यान पूरा रखा जा रहा है। हर तरह की सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रयासरत हूं। स्टेशन पर सुंदरीकरण का काम चल रहा है। यहां बने वर्टिकल गार्डन देश का सबसे बड़ा गार्डन है। खूबसूरती स्टेशन की बढ़ गई है। आने वाले दिनों में स्टेशन और स्मार्ट होगा।

दूसरे प्रवेश द्वार का निर्माण जल्द होगा शुरू, छह नंबर की बढ़ेगी लंबाई

जीएम ने कहा यहां यात्रियों की भीड़ ज्यादा होती है। इस कारण यहां दूसरा प्रवेश द्वार बनना है। दक्षिण तरफ नए गेट और टिकट काउंटर का निर्माण मार्च के बाद शुरू हो जाएगा। उन्होंने छह नंबर प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ाने और नए फुट ओवर ब्रिज की सीढ़ी की चौड़ाई बढ़ाने का निर्देश दिया है।

स्टेशन को 20 हजार का ग्रुप अवार्ड, एसएस भी पुरस्कृत

जीएम स्टेशन की सफाई और रखरखाव देखकर काफी खुश हुए। उन्होंने डीआरएम यतेंद्र कुमार की पीठ थपथपाई। स्टेशन को बेहतर परफॉर्मेंस के लिए 20 हजार का ग्रुप अवार्ड दिए। साथ ही एसएस समर सिंह को सफाई व्यवस्था और रखरखाव के लिए ढाई हजार का नकद पुरस्कार देकर हौसला आफजाई किया।

प्लेटफॉर्म चार, पांच और छह पर लिफ्ट इसी साल

जीएम ने कहा कि यहां दो लिफ्ट और दो और एस्केलेटर लगेंगे। इसके लिए जगह का चयन हो गया है। प्लेटफॉर्म नंबर चार, पांच और छह पर लिफ्ट लगेंगे। इससे दिव्यांग और बुजुर्ग यात्रियों को सहूलियत होगी। स्टेशन परिसर में दो एस्केलेटर लगाए जाएंगे। सभी काम 2020 तक होंगे।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस