Move to Jagran APP

राजधानी और जनसाधारण एक्सप्रेस ट्रेन चलने की बढ़ी उम्‍मीद, जीएम ने दिया यह भरोसा Bhagalpur News

पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक सुनीत शर्मा गुरुवार को भागलपुर पहुंचे। उन्‍होंने यहां विभिन्‍न कार्यों का जायजा लिया। राजधानी और जनसाधारण एक्‍सप्रेस चलने की संभावना जताई।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 12:38 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 12:38 PM (IST)
राजधानी और जनसाधारण एक्सप्रेस ट्रेन चलने की बढ़ी उम्‍मीद, जीएम ने दिया यह भरोसा Bhagalpur News
राजधानी और जनसाधारण एक्सप्रेस ट्रेन चलने की बढ़ी उम्‍मीद, जीएम ने दिया यह भरोसा Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। वार्षिक निरीक्षण पर गुरुवार को भागलपुर पहुंचे पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक सुनीत शर्मा ने कहा कि भागलपुर के रास्ते नई दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस जरूर चलेगी। इसके लिए पूर्व रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है। मार्ग अध्ययन का काम चल रहा है। उम्मीद रखिए 2020 में ही राजधानी दौड़ने लगेंगी। जीएम ने कहा कि यहां यात्रियों की भीड़ ज्यादा है। इसलिए नई दिल्ली के लिए जनसाधारण एक्सप्रेस भी चलेगी। यार्ड में पूर्वोत्तर भारत का लेटेस्ट एलचबी यार्ड का निर्माण तेजी से चल रहा है। पीट लाइन की समस्या खत्म हो जाएगी। इसके बाद देश के दूसरे शहरों के लिए चार नई ट्रेनें भी चलेंगी। स्टेशन निरीक्षण के दौरान जीएम ने कहा कि भागलपुर जंक्शन पर विशेष नजर है। यात्रियों की सुविधा का ध्यान पूरा रखा जा रहा है। हर तरह की सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रयासरत हूं। स्टेशन पर सुंदरीकरण का काम चल रहा है। यहां बने वर्टिकल गार्डन देश का सबसे बड़ा गार्डन है। खूबसूरती स्टेशन की बढ़ गई है। आने वाले दिनों में स्टेशन और स्मार्ट होगा।

loksabha election banner

दूसरे प्रवेश द्वार का निर्माण जल्द होगा शुरू, छह नंबर की बढ़ेगी लंबाई

जीएम ने कहा यहां यात्रियों की भीड़ ज्यादा होती है। इस कारण यहां दूसरा प्रवेश द्वार बनना है। दक्षिण तरफ नए गेट और टिकट काउंटर का निर्माण मार्च के बाद शुरू हो जाएगा। उन्होंने छह नंबर प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ाने और नए फुट ओवर ब्रिज की सीढ़ी की चौड़ाई बढ़ाने का निर्देश दिया है।

स्टेशन को 20 हजार का ग्रुप अवार्ड, एसएस भी पुरस्कृत

जीएम स्टेशन की सफाई और रखरखाव देखकर काफी खुश हुए। उन्होंने डीआरएम यतेंद्र कुमार की पीठ थपथपाई। स्टेशन को बेहतर परफॉर्मेंस के लिए 20 हजार का ग्रुप अवार्ड दिए। साथ ही एसएस समर सिंह को सफाई व्यवस्था और रखरखाव के लिए ढाई हजार का नकद पुरस्कार देकर हौसला आफजाई किया।

प्लेटफॉर्म चार, पांच और छह पर लिफ्ट इसी साल

जीएम ने कहा कि यहां दो लिफ्ट और दो और एस्केलेटर लगेंगे। इसके लिए जगह का चयन हो गया है। प्लेटफॉर्म नंबर चार, पांच और छह पर लिफ्ट लगेंगे। इससे दिव्यांग और बुजुर्ग यात्रियों को सहूलियत होगी। स्टेशन परिसर में दो एस्केलेटर लगाए जाएंगे। सभी काम 2020 तक होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.