Move to Jagran APP

गैस उपभोक्ताओं को बड़ी राहत; 48 घंटे के अंदर होगी डिलीवरी, जांच मशीन रखना अनिवार्य Bhagalpur News

आइओसी की अधिकारी ने कहा कि गैस डिलीवरी लेने से पहले उपभोक्ता कैप सील की जांच जरूर करें। इससे कभी गैस लीक होने की संभावना नहीं रहेगी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 10:35 AM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 10:35 AM (IST)
गैस उपभोक्ताओं को बड़ी राहत; 48 घंटे के अंदर होगी डिलीवरी, जांच मशीन रखना अनिवार्य Bhagalpur News
गैस उपभोक्ताओं को बड़ी राहत; 48 घंटे के अंदर होगी डिलीवरी, जांच मशीन रखना अनिवार्य Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। दैनिक जागरण की ओर से तीन दिनों तक चलाए गए 'उपभोक्ताओं को चपत' अभियान पर इंडियन ऑयल कारपोरेशन (आइओसी) के भागलपुर क्षेत्र के अधिकारी आलोक कुमार ने जिले के सभी गैस एजेंसियों को सख्त निर्देश दिया है। अब उपभोक्ताओं को नंबर लगाने के बाद 48 घंटे के अंदर हर हाल में सिलिंडर की डिलीवरी करनी होगी। वेंडरों को किसी तरह का बख्शीश नहीं देने को कहा है। घर-घर जाकर होम डिलीवरी करने वाले सभी वेंडरों को गैस जांच मशीन रखना जरूरी है।

loksabha election banner

उपभोक्ता कैप सील जांच करने के बाद लें सिलिंडर

आइओसी की अधिकारी ने कहा कि गैस डिलीवरी लेने से पहले उपभोक्ता कैप सील की जांच जरूर करें। इससे कभी गैस लीक होने की संभावना नहीं रहेगी। साथ ही सिंगल सिलिंडर लेने वाले उपभोक्ता जल्द डबल करा लें। ताकि गैस समाप्त होने पर उन्हें दिक्कत नहीं हो। होटल और रेस्तरां में व्यवसायिक सिलिंडर के इस्तेमाल को लेकर लगातार कार्रवाई करने की जरूरत है। संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखा गया है।

इधर, उपभोक्ताओं की सुविधा को लेकर एजेंसी ने भी पूरी तैयारी की है। साईं गैस एजेंसी के मालिक नीरज कुमार ने कहा कि सभी उपभोक्ताओं को समय पर गैस की आपूर्ति की जाती है। उपभोक्ताओं को जागरूक किया जाता है। वेंडरों को उपभोक्ताओं से ज्यादा पैसा नहीं लेने का निर्देश दिया गया है। एजेंसी में ऐसी कोई शिकायत नहीं पहुंची है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.