Move to Jagran APP

बालू प्रकरण में बौंसी व बाराहाट थानाध्यक्ष सहित चार निलंबित

बालू के अवैध उत्खनन के मामले में एसपी चंदन कुशवाहा ने अपने विभाग के चार पुलिसकर्मियों पर गंभीर कार्रवाई की है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jun 2018 02:26 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jun 2018 10:51 PM (IST)
बालू प्रकरण में बौंसी व बाराहाट थानाध्यक्ष सहित चार निलंबित
बालू प्रकरण में बौंसी व बाराहाट थानाध्यक्ष सहित चार निलंबित

बांका । बालू के अवैध उत्खनन के मामले में एसपी चंदन कुशवाहा ने अपने विभाग के चार पुलिसकर्मियों पर गंभीर कार्रवाई की है। इनलोगों पर ओवरलोड वहानों से पैसा वसूलने का भी आरोप है। शिकायत मिलने पर बौंसी थानाध्यक्ष परीक्षित पासवान एवं बाराहाट थानाध्यक्ष प्रवेश भारती के अलावा एसडीपीओ के गोपनीय शाखा के रीडर प्रमोद कुमार व चालक पंचानंद दर्वे को निलंबित कर दिया है। उन्होंने चालक की सेवा को समाप्त करने के लिए होमगार्ड के समादेष्टा पत्र भी लिखा है। एसपी ने एसडीपीओ एसके दास से भी स्पष्टीकरण पूछा है। एसपी ने गोपनीय रीडर व एसडीपीओ के चालक की सह पर क्षेत्र में पा¨सग गिरोह के जरिए चल रहे अवैध खनन एवं ओवरलोड वाहनों की पा¨सग में इनकी संलिप्ता की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम का गठन किया था। जांच टीम में मुख्यालय डीएसपी संजय कुमार एवं एसडीओ मनोज कुमार चौधरी को शामिल किया गया था।

loksabha election banner

----

इनको सौंपी गई थाने की कमान :

बौंसी एवं बाराहाट थानाध्यक्ष के निलंबन के बाद जयपुर ओपी प्रभारी राकेश गुप्ता को बौंसी एवं बौंसी के एसआई अनिल कुमार को बाराहाट व रजौन में पदस्थापित एसआई पंकज कुमार को जयपुर थाने की कमान सौंपी गई है। सभी को अवैध बालू खनन, ओवर लोड वाहनों पर रोक व पा¨सग गिरोह के सदस्यों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

फ्लाइंग दस्ता कसेगा शिकंजा :

एसपी ने अवैध खनन व ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए फ्लाइंग दस्ते का गठन किया है। उक्त दस्ते के जिम्मे अवैध खनन व ओवरलोड पर शिकंजा कसने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

-------

एसडीपीओ को जांच की जिम्मेदारी दी गई है। ओवरलो¨डग व अवैध खनन पर अंकुश लगाने का निर्देश भी थानेदारों को दिया गया है। यदि इसमें शिथिलता बरती गई तो थानेदारों पर कार्रवाई की जाएगी।

- चंदन कुमार कुशवाहा, एसपी बांका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.