Move to Jagran APP

भागलपुर मेयर के पूर्व पीए को बेटी के शादी के लिए चाहिए रुपये, निगम ने किये हाथ खड़े

निगम प्रशासन के सेवानिवृत कर्मचारी का वेतन तीन लाख 60 हजार रुपए बनता है। लेकिन वह अपनी मजदूरी का पैसा लेने के लिए निगम की दाैड़ लगा रहे हैं। उनकी बेटी की शादी है लेकिन निगम की लापरवाही से उन्‍हें रुपया नहीं मिला है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 09:42 AM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 09:42 AM (IST)
भागलपुर मेयर के पूर्व पीए को बेटी के शादी के लिए चाहिए रुपये, निगम ने किये हाथ खड़े
भागलपुर नगर निगम के कर्मचारी को नहीं मिला है वेतन, कैसे करेंगे बेटी की शादी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। नगर निगम के एक कर्मचारी सेवानिवृत्ति के बाद पेंशन राशि और मानदेय भुगतान को लेकर भटक रहे हैं। लेकिन फाइलों में सेवानिवृत्त कर्मियों का लेखा जोखा फंसा हुआ है। इसी कड़ी में सोमवार को निगम में सेवानिवृत्त कर्मी ने मेयर सीमा शाह से मुलाकात कर अपनी समस्या से अवगत कराया। एक साल तक मेयर के पीए की भूमिका में रहनेवाले विजेंद्र प्रसाद की बेटी की सात जुलाई काे शादी है, उन्हें इसमें खर्च के लिए माेटी रकम की जरुरत है।

loksabha election banner

निगम प्रशासन के पास ही उनका एक साल का वेतन तीन लाख 60 हजार रुपए बनता है। लेकिन अपनी मजदूरी का पैसा लेने काे वह एक साल से निगम की दाैड़ लगा रहे हैं। निगम के स्थापना शाखा के मकड़जाल में फंसे पूर्व पीए काे वेतन नहीं मिल रहा है। जब हर जगह से हार गए ताे साेमवार काे मेयर सीमा साह से मिलकर गुहार लगायी कि किसी भी तरह मेरा वेतन निकलवा दीजिए, बेटी की शादी है। जब वह गुहार लगा रहे थे, उस वक्त उनकी फाेटाे लेने की काेशिश हुई ताे कहने लगे कि अब जाे भी मेरा काम हाेगा, वह भी रुक जाएगा, इसलिए एेसा मत करिए।

वहीं मेयर ने अपने कक्ष में बैठे अकाउंट शाखा के कर्मचारी आदित्य जायसवाल काे कहा कि हमने कई बार कहा है कि इनका वेतन रीलिज कर दीजिए ताे क्या दिक्कत है जाे नहीं हाे रहा है। यह हमारे निगम में काम कर चुके हैं और बुजुर्ग हैं, कुछ अपनाें का भी ताे ख्याल रखिए। इस पर कर्मचारी ने कहा कि हमारे पास फाइल आएगी ताे तुरंत काम कर देंगे पर पहले दूसरे विभाग से निकलेगा, तभी ताे हमारे पास फाइल आएगी। वहीं कार्यालय अधीक्षक रेहान ने कहा कि हमारे पास फाइल स्थापना शाखा से नहीं आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.