Move to Jagran APP

हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के घर से 10 लाख से अधिक संपत्ति की चोरी

बरारी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार के मकान में घुस कर चोरों ने जेवर व अन्य सामान सहित लगभग 10 लाख मूल्य की संपत्ति चुरा ली।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 17 Oct 2018 08:30 PM (IST)Updated: Wed, 17 Oct 2018 08:30 PM (IST)
हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के घर से 10 लाख से अधिक संपत्ति की चोरी
हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के घर से 10 लाख से अधिक संपत्ति की चोरी

भागलपुर (जेएनएन)। शहर के बरारी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार के मकान में घुस कर चोरों ने मंगलवार की रात को जेवर व अन्य सामान सहित लगभग 10 लाख मूल्य की संपत्ति चुरा ली। अधिवक्ता रघु नायक भगत के पुत्र रवीश कुमार (आइएफएस) के मकान में पिछले दो माह से ताले लगे हुए थे। चोर पहले घर के विभिन्न कमरों के ताले तोड़ कर उनके अंदर प्रवेश कर गए और आलमीरा, बक्सेआदि के ताले तोड़कर उनमें रखे कीमती सामान निकाल कर चंपत हो गए।

loksabha election banner

पुलिस को मामले की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया। सिटी डीएसपी राजवंश सिंह के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों ने हाउसिंग कॉलोनी स्थित मकान पर पहुंच कर मामले की छानबीन की तथा आवश्यक जानकारी ली। चोरों की पकड़-धकड़ के लिए डॉग स्क्वायड की भी मदद ली गई, लेकिन पुलिस को अबतक चोरों का सुराग पाने में सफलता नहीं मिल पाई है। रविश कुमार के चचेरे भाई नीरज कुमार भगत ने आवेदन देकर बरारी पुलिस चौकी में चोरी की घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

आवेदन में जेवर, 50 इंच की कलर टीवी व अन्य कीमती सामान सहित लगभग 10 लाख मूल्य की संपत्ति की चोरी होने की बात कही गई है। रवीश कुमार भारतीय विदेश मंत्रालय में सबसे कम उम्र के आधिकारिक प्रवक्ता के रूप में कार्यरत हैं। वहां से पूर्व वे जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में भारत के कांसुल जनरल थे। उनके पिताजी रघु नायक मूल रूप से स्थानीय नाथनगर के गोलदार पट्टी मोहल्ले के रहने वाले हैं।

डॉग स्कवाइड से कराई गई जांच

एसएसपी आशीष भारती के निर्देश पर घटनास्थल की जांच डॉग स्क्वायड से कराई गई। प्रशिक्षित डॉग ने पूरे घर को खंगाला है। लेकिन पुलिस को चोरों की कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हो पाई है। जांच में पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार कई चोरों ने घंटों घर में रहकर कई कमरों व आलमीरों के ताले तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। मकान के विभिन्न कमरों में सामान बिखरे पड़े हुए थे। जेवरात के कई डिब्बे भी वहां बिखरे पड़े थे। चोरों ने लकड़ी के गेट मेंं लगी कुंडी को काटकर मकान के अंदर प्रवेश किया था।

करीब दो माह से बंद पड़ा था मकान

पुलिस के मुताबिक लगभग दो माह से मकान में ताले लगे हुए थे। बरारी पुलिस चौकी की पुलिस ने बताया कि पहले गृहस्वामी बाहर जाने पर पुलिस चौकी को सूचना दे देते थे। मगर इस बार पुलिस चौकी को ऐसी सूचना नहीं दी गई थी। बरारी इलाके में पिछले दो माह के दौरान चोरी की आधा दर्जन से अधिक वारदातें हो चुकी हैं। हाल ही में पुलिस ने चोरी की घटनाओं में संलिप्त तीन चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेजे थे। मगर फिर भी इस इलाके में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं।

फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट करेगी जांच

बरारी पुलिस चौकी के प्रभारी रोहित कुमार सिंह ने बताया कि चोरी की घटना की जांच के बाद मकान को सील कर दिया गया है। फोरेंसिक विभाग के फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट से संपर्क किया गया है। गुरुवार को उनकी टीम भागलपुर पहुंचेगी। पुलिस के मुताबिक बुधवार की शाम तक गृह स्वामी भागलपुर पहुंच जाएंगे। उसके बाद ही नुकसान का सही आकलन लग सकेगा। जानकारी के अनुसार, मकान में चोरी की घटना की जानकारी लोगों को तब हुई जब रघु नायक के पड़ोसी सुबह घर के बाहर की लाइट ऑफ करने के लिए उनके घर पहुंचे। गृह स्वामी ने पड़ोसी को लाइट ऑन-ऑफ करने के लिए गेट की चाबी दे रखी थी। पड़ोसी ने बताया कि वे लोग जब बुधवार की सुबह लाइट ऑफ करने गए तो गेट खुला हुआ था तथा घर के ताले टूटे हुए थे।

एसएसपी आशीष भारती ने कहा कि घटना की जानकारी होते ही मौके पर सिटी डीएसपी को भेजकर जांच कराई गई। डॉग स्क्वायड ने भी घटनास्थल को खंगाला है। फोरेंसिक टीम भी घटनास्थल की जांच करेगी। पुलिस चोरों का पता लगाने में जुटी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.