Move to Jagran APP

Flood in Navagachia : मैरचा में फिर तीन घर नदी में विलीन, लोकमानपुर में भी तेजी से हो रहा कटाव

नवगछिया में कोसी का कहर जारी है। कोसी पार भवनपुरा पंचायत के मैरचा गांव में फिर तीन घर नदी में विलीन हो गए। कटाव की रफ्तार रफ्तार देखकर पूरे गांव में दहशत का माहौल है। कब किसका घर नदी में समा जाएगा यह कहना मुश्किल है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Wed, 28 Jul 2021 10:41 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jul 2021 10:41 PM (IST)
Flood in Navagachia : मैरचा में फिर तीन घर नदी में विलीन, लोकमानपुर में भी तेजी से हो रहा कटाव
नवगछिया में कोसी का कहर जारी है। सांकेतिक तस्‍वीर।

संवाद सूत्र, खरीक। प्रखंड में कोसी के कटाव का कहर थम नहीं रहा। बुधवार को कोसी पार भवनपुरा पंचायत के मैरचा गांव में फिर तीन घर नदी में विलीन हो गए। घर कटने के बाद तासो यादव, उपेंद्र दास एवं गुलशन दास सपरिवार खुले आसमान के नीचे आ गए हैं। कई लोगों के घर कटाव के मुहाने पर आ गए हैं, जो कभी भी नदी में समा सकता है। कटाव की रफ्तार रफ्तार देखकर पूरे गांव में दहशत का माहौल है। कब किसका घर नदी में समा जाएगा, यह कहना मुश्किल है। कई लोग खुद अपना घर तोड़कर पलायन कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि जब घर को नदी में समाना तय है तो इससे अच्छा खुद ही उजाड़ देते हैं। लोकमानपुर पंचायत के लोकमानपुर बालू टोला में भी भीषण कटाव हो रहा है। कब पूरा गांव नदी में समा जाएगा इस आशंका से गांव के लोग रतजगा कर रहे हैं। चोरहर एवं ङ्क्षसहकुंड गांव में भी कटाव जारी है।

loksabha election banner

-खुले आसमान के नीचे आ गए हैं कई विस्थापित परिवार

-चोरहर व ङ्क्षसहकुंड गांव में भी कटाव जारी, ग्रामीण कर रहे रतजगा

कहारपुर में खाद्य सामग्री व प्लास्टिक सीट का होगा वितरण

संवाद सूत्र,बिहपुर :प्रखंड के कहारपुर गांव में भी कोसी का कहर जारी है। दर्जनों घरों पर कटाव का खतरा मंडरा रहा है। कई लोग विस्थापित हो चुके हैं। श्यामकमल ङ्क्षसह, शिवशंकर शर्मा, जगदीश रविदास व लखन रविदास का पक्क मकान भी कटाव के मुहाने पर आ गया है। बुधवार को सीओ बलिराम प्रसाद ने बताया कि कहारपुर के कटावपीडि़तों के बीच अगले दो-तीन दिन के अंदर खाद्य सामग्री व प्लास्टिक सीट का वितरण किया जाएगा।

कहलगांव में तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर

संवाद सूत्र, कहलगांव : कहलगांव में गंगा का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। फिलहाल यह खतरे के निशान से मात्र 57 सेंटीमीटर नीचे है। गुरुवार की रात दस बजे तक 30 मीटर 61 सेंटीमीटर जलस्तर पहुंच जाएगा। केंद्रीय जल आयोग के अनुसार जलस्तर 30 मीटर 52 सेंटीमीटर तक पहुंच चुका है। दो घंटे में एक सेंटीमीटर की वृद्धि हो रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.