Move to Jagran APP

तेलंगाना में कबाड़ी की दुकान में लगी भीषण आग में खगड़िया के पांच मजदूर झुलसे, दो की मौत

तेलंगाना में हुए आगलगी कांड में दो मजदूरों की मौत हो गई तीन गंभीर रूप से जख्मी हैं। ये पांच मजदूर खगड़िया के रहने वाले हैं। इनके घरों में मातम पसरा हुआ है। मृतकों में बैसी बासा के सोनू कुमार और मंटुन शर्मा शामिल हैं।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 05:58 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 05:58 PM (IST)
तेलंगाना में कबाड़ी की दुकान में लगी भीषण आग में खगड़िया के पांच मजदूर झुलसे, दो की मौत
खगड़िया के पांच मजदूर झुलसे, तेलंगाना में हुआ था हादसा

संवाद सूत्र, बेलदौर (खगड़िया): जिले के बेलदौर थाना क्षेत्र अंतर्गत बोबिल पंचायत की बैसी बासा और बेलदौर गांव के पांच मजदूर बीते 24 जनवरी को तेलंगाना के करीमनगर जिले स्थित बेदापल्ली अवस्थित एक कबाड़ी की दुकान में आग लगने से झुलस गए। इनमें दो की मौत हो गई है, जबकि तीन जीवन और मौत से संघर्ष कर रहे हैं। ये सभी बेदापल्ली स्थित एक कबाड़ी की दुकान में काम कर रहे थे।

loksabha election banner

मृतकों में बैसी बासा के सोनू कुमार और मंटुन शर्मा शामिल हैं। सोनू की मौत इलाज के दौरान 28 जनवरी को और मंटुन की मौत 29 जनवरी की सुबह हो गई। घायलों में बैसी बासा के ही निर्धन साह, सबुरधन साह और बेलदौर के ललन शर्मा शामिल हैं। सोनू और मंटुन ढाई माह पूर्व गांव से बेदापल्ली गए थे। बेलदौर प्रखंड क्षेत्र के करीब 35 लोग वहां मजदूरी करते हैं। घटना की पुष्टि बोबिल पंचायत की मुखिया संगीता देवी ने की है। जबकि बोबिल पंचायत निवासी जदयू प्रखंड अध्यक्ष संजय सिंह कुशवाहा ने बताया कि कबाड़ी दुकान में एलपीजी गैस सिलेंडर से आग लग गई। जिसमें बैसी बासा के चार और बेलदौर गांव के एक मजदूर जख्मी हो गए। इनमें दो की मौत हो गई है। जबकि तीन मजदूरों का वहां के एक अस्पताल में इलाज जारी है।

ये भी पढ़ें: पाठशाला की जगह मधुशाला की निगरानी नहीं करेंगे गुरुजी, बिहार टेट शिक्षक एसोसिएशन की मुखबिरी पर NO

वहां काम कर रहे गांव के दूसरे मजदूरों ने यहां सूचना दी। इस संबंध में बेलदौर बीडीओ सुनील कुमार ने कहा कि अब तक ऐसी सूचना नहीं मिली है। पता करते हैं। जानकारी लेने बाद मृतकों के स्वजनों को प्रवासी मजदूर योजना के तहत सहायता दी जाएगी। इधर मृतक मजदूरों के घर पर मातम पसरा हुआ है। सभी के स्वजन रो-रहे हैं और कह रहे हैं कि नियति का ये कैसा खेल?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.