संवाद सूत्र, बेलदौर (खगड़िया): जिले के बेलदौर थाना क्षेत्र अंतर्गत बोबिल पंचायत की बैसी बासा और बेलदौर गांव के पांच मजदूर बीते 24 जनवरी को तेलंगाना के करीमनगर जिले स्थित बेदापल्ली अवस्थित एक कबाड़ी की दुकान में आग लगने से झुलस गए। इनमें दो की मौत हो गई है, जबकि तीन जीवन और मौत से संघर्ष कर रहे हैं। ये सभी बेदापल्ली स्थित एक कबाड़ी की दुकान में काम कर रहे थे।

मृतकों में बैसी बासा के सोनू कुमार और मंटुन शर्मा शामिल हैं। सोनू की मौत इलाज के दौरान 28 जनवरी को और मंटुन की मौत 29 जनवरी की सुबह हो गई। घायलों में बैसी बासा के ही निर्धन साह, सबुरधन साह और बेलदौर के ललन शर्मा शामिल हैं। सोनू और मंटुन ढाई माह पूर्व गांव से बेदापल्ली गए थे। बेलदौर प्रखंड क्षेत्र के करीब 35 लोग वहां मजदूरी करते हैं। घटना की पुष्टि बोबिल पंचायत की मुखिया संगीता देवी ने की है। जबकि बोबिल पंचायत निवासी जदयू प्रखंड अध्यक्ष संजय सिंह कुशवाहा ने बताया कि कबाड़ी दुकान में एलपीजी गैस सिलेंडर से आग लग गई। जिसमें बैसी बासा के चार और बेलदौर गांव के एक मजदूर जख्मी हो गए। इनमें दो की मौत हो गई है। जबकि तीन मजदूरों का वहां के एक अस्पताल में इलाज जारी है।

ये भी पढ़ें: पाठशाला की जगह मधुशाला की निगरानी नहीं करेंगे गुरुजी, बिहार टेट शिक्षक एसोसिएशन की मुखबिरी पर NO

वहां काम कर रहे गांव के दूसरे मजदूरों ने यहां सूचना दी। इस संबंध में बेलदौर बीडीओ सुनील कुमार ने कहा कि अब तक ऐसी सूचना नहीं मिली है। पता करते हैं। जानकारी लेने बाद मृतकों के स्वजनों को प्रवासी मजदूर योजना के तहत सहायता दी जाएगी। इधर मृतक मजदूरों के घर पर मातम पसरा हुआ है। सभी के स्वजन रो-रहे हैं और कह रहे हैं कि नियति का ये कैसा खेल?

Edited By: Shivam Bajpai