Move to Jagran APP

कोसी में बाइक लूट को अंजाम देने वाला गिरोह का पांच सदस्य गिरफ्तार, आठ बाइक लूटने का अपराध किया कबूल

मधेपुरा पूर्णिया और सहरसा जिले में बाइक लूट की घटना को अंजाम देने वाले अंतर जिला बाइक लूटेरों के पांच सदस्‍यों को पूलिस ने कट्टा व कारतूस व लूट के बाइक के साथ गिरफ्तार किया है। लूटेरों ने पूछताछ में आठ बाइक लूटने का अपराध कबूल कर लिया है।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 06:10 AM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 06:10 AM (IST)
कोसी में बाइक लूट को अंजाम देने वाला गिरोह का पांच सदस्य गिरफ्तार, आठ बाइक लूटने का अपराध किया कबूल
बाइक लूट गिरोह से पूछताछ के दौरान एसपी योगेंद्र कुमार दायें व अन्य

जागरण संवाददाता, मधेपुरा । कोसी इलाके में बाइक लूट गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने पूछताछ में मधेपुरा, सहरसा व पूर्णियां क्षेत्र से आठ बाइक लूटने की बात भी स्वीकार किया है। पुलिस ने इसके पास से लूट की दो बाइक, कट्टा व कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने उदाकिशुनगंज अनुमंडल के विभिन्न जगहों पर छापामारी कर बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

टीम गठित कर बाइक लूटेरों की हो रही है गिरफतारी

एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि 18 फरवरी को पुरैनी थाना की पुलिस ने संध्या गश्ती के दौरान बाइक सवार तीन तीन बदमाश विशाल कुमार, विकाश कुमार व सुमन सौरभ को एक कट्टा व तीन कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में गिरफ्तार अपराधियों ने कई बाइक लूट की घटना में संलिप्तता स्वीकार किया। साथ ही अपने अन्य साथी का भी नाम बताया। उसके बाद अन्य लूट में शामिल अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर उदाकिशुनगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम में पुरैनी थानाध्यक्ष, बिहारीगंज थानाध्यक्ष, ग्वालपाड़ा थानाध्यक्ष व अरार ओपी अध्यक्ष को शामिल किया गया। टीम ने गिरफ्तार बदमाशों के निशानदेही पर सरसंडी निवासी सोनू कुमार व टिक्कर टोला निवासी पप्पू कुमार को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार पांचों अपराधी के स्वीकारोक्ति बयान पर बिहारीगंज थाना से लूटी गई एक बाइक और एक मोबाइल व ग्वालपाड़ा थाना से लूटी गई एक बाइक बरामद किया।

बीते छह माह से बाइक लूट की घटना को दे रहा था अंजाम

उन्होंने कहा कि पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि पिछले छह माह से बाइक लूट की घटना की अंजाम दे रहा था। गिरफ्तारी के दिन भी बाइक लूटने की नीयत से पुरैनी गया हुआ था। बदमाशों ने बताया कि बाइक लूटने के बाद उसे छिपाने और बेचने का कर भी गिरोह के सदस्यों के द्वारा किया जाता है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार पांचों बदमाशों का आपराधिक इतिहास आस पास के जिलों से खंगाला जा रहा है। गिरफ्तारी में शामिल टीम के पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

बाइक लूटेरों में हडकंप

बाइक लूट की बढ़ती घटना पर विराम लगाने के लिए मधेपुरा पुलिस ने कमर कस ली है। लगातार छापामारी कर बाइक लूटेरों को दबोचा जा रहा है। जिससे ऐसी घटनाओं में संलिप्‍त अपराधियों में हडकंप व्‍याप्‍त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.