जागरण संवाददाता, मधेपुरा । कोसी इलाके में बाइक लूट गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने पूछताछ में मधेपुरा, सहरसा व पूर्णियां क्षेत्र से आठ बाइक लूटने की बात भी स्वीकार किया है। पुलिस ने इसके पास से लूट की दो बाइक, कट्टा व कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने उदाकिशुनगंज अनुमंडल के विभिन्न जगहों पर छापामारी कर बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

टीम गठित कर बाइक लूटेरों की हो रही है गिरफतारी

एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि 18 फरवरी को पुरैनी थाना की पुलिस ने संध्या गश्ती के दौरान बाइक सवार तीन तीन बदमाश विशाल कुमार, विकाश कुमार व सुमन सौरभ को एक कट्टा व तीन कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में गिरफ्तार अपराधियों ने कई बाइक लूट की घटना में संलिप्तता स्वीकार किया। साथ ही अपने अन्य साथी का भी नाम बताया। उसके बाद अन्य लूट में शामिल अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर उदाकिशुनगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम में पुरैनी थानाध्यक्ष, बिहारीगंज थानाध्यक्ष, ग्वालपाड़ा थानाध्यक्ष व अरार ओपी अध्यक्ष को शामिल किया गया। टीम ने गिरफ्तार बदमाशों के निशानदेही पर सरसंडी निवासी सोनू कुमार व टिक्कर टोला निवासी पप्पू कुमार को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार पांचों अपराधी के स्वीकारोक्ति बयान पर बिहारीगंज थाना से लूटी गई एक बाइक और एक मोबाइल व ग्वालपाड़ा थाना से लूटी गई एक बाइक बरामद किया।

बीते छह माह से बाइक लूट की घटना को दे रहा था अंजाम

उन्होंने कहा कि पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि पिछले छह माह से बाइक लूट की घटना की अंजाम दे रहा था। गिरफ्तारी के दिन भी बाइक लूटने की नीयत से पुरैनी गया हुआ था। बदमाशों ने बताया कि बाइक लूटने के बाद उसे छिपाने और बेचने का कर भी गिरोह के सदस्यों के द्वारा किया जाता है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार पांचों बदमाशों का आपराधिक इतिहास आस पास के जिलों से खंगाला जा रहा है। गिरफ्तारी में शामिल टीम के पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

बाइक लूटेरों में हडकंप

बाइक लूट की बढ़ती घटना पर विराम लगाने के लिए मधेपुरा पुलिस ने कमर कस ली है। लगातार छापामारी कर बाइक लूटेरों को दबोचा जा रहा है। जिससे ऐसी घटनाओं में संलिप्‍त अपराधियों में हडकंप व्‍याप्‍त है।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप