मुंगेर [जेएनएन]। मुंगेर जिले के धरहरा प्रखंड के नक्सल प्रभावित लड़ैयाटांड़ एवं मुफसिल थाना क्षेत्र की अलग अलग अलग जगहों पर छापेमारी कर नक्सलियों को हथियार आपूर्ति करने वाले चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया। उनके पास से 32 कारतूस, एक खोखा, एक धातु की मूर्ति, नक्सली पर्चे एवं तीन मोबाइल बरामद किए गए हैं। छापेमारी दल में एसटीएफ व जिला पुलिस बल के जवान शामिल थे। इसे उनकी बड़ी सफलता बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि लड़ैयाटाड़ थाना क्षेत्र के घटवारी गांव के दिवाकर साह हथियार तस्करों से भारी मात्रा में पिस्टल, गोलियां व अन्य हथियार खरीदकर झारखंड बिहार जोन (जेबी जोन) के नक्सली कंमाडर अरविन्द यादव को चानन स्थित गोबरदाहा में मुहैया कराने वाले है। सूचना मिलते ही मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआइजी मनु महाराज के नेतृत्व में लड़ैयाटाड थाने के थानाध्यक्ष कमल किस्कू, एसटीएफ तथा जिला पुलिस बल के जवानों ने घटवारी गांव में दिवाकर साह के घर की घेराबंदी कर ली। वहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो उसके पास से 32 जिंदा कारतूस, एक खोखा एवं एक धातु की मूर्ति बरामद की गई है। इसके बाद दिवाकर की निशानदेही पर गोरैया गांव के पूर्व नक्सली स्व. किट्टर कोड़ा के घर पर की गई छापेमारी में नक्सली पर्चे के साथ इंद्रदेव कोड़ा को गिरफ्तार किया गया।

वहीं टेगहरा गांव के मनोज कोड़ा एव मुंगेर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शंकरपुर निवासी हथियार तस्कर सुधीर यादव को पकड़ा गया। डीआइजी मनु महाराज ने बताया कि घटवारी का दिवाकर साह पूर्व में भी नक्सली कांड में जेल जा चुका है। वह नक्सली कंमाडर अरविन्द यादव के लिए हथियार तस्कर सुधीर यादव से पिस्टल गोली सहित अन्य हथियार खरीद कर इन्द्रदेव कोड़ा को उपलब्ध कराता था। इसके बाद इन्द्रदेव कोड़ा मनोज कोड़ा को सौंप देता था। मनोज उन्हें चानन के जंगलो में अरविन्द यादव को पहुंचा देता था। उन्होने कहा विगत डेढ़ माह पूर्व दिवाकर साह ने नक्सली कंमाडर से लाखो रुपये लेकर हथियार खरीदे और उसी में बचत कर अपने लिए एक धातु की मूर्ति खरीदी थी।

गिरफ्तार नक्सली

(1)Diwakar Sah (36 yrs) s/o shree Ramkishun Sah village-Ghatwari

(2)Indradeo kora (35 yrs) s/o late kitar kora village-Goraiya

(3)Manoj kora (32yrs) s/o Fagu kora village-Tenghara all Ps - Laraiyatar

(4)Sudhir Yadav (60 yrs) s/o late Mahendra Yadav villagee-Shankarpur Ps-Muffasil

All distt- Munger 

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप