Move to Jagran APP

158 बोतल शराब के साथ गोड्डा के पांच तस्कर गिरफ्तार, कई अन्‍य जगहों पर भी हुई कार्रवाई

बिहार में शराबबंदी के बाद भी लगातार शराब की तस्‍करी होती जा रही है। लगातार तस्‍कर भी पकड़े जा रहे हैं। इसके बाद भी दूसरों राज्‍यों से यहां शराब मंगाई जा रही है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 05:05 PM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 05:05 PM (IST)
158 बोतल शराब के साथ गोड्डा के पांच तस्कर गिरफ्तार, कई अन्‍य जगहों पर भी हुई कार्रवाई
158 बोतल शराब के साथ गोड्डा के पांच तस्कर गिरफ्तार, कई अन्‍य जगहों पर भी हुई कार्रवाई

बांका, जेएनएन। पुलिस ने हरेरामपुर मोड़ के पास 158 बोतल देश में निर्मित विदेशी शराब के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है। धनकुंड थानाध्यक्ष बुद्धदेव पासवान ने बताया कि सभी शराब तस्कर एक मारुति कार में शराब लेकर धोरैया-नवादा मार्ग होते हुए भागलपुर जा रहे थे। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने यहां तलाशी अभियान चलाया। पुलिस को देखकर तस्करों ने भागने की भी कोशिश की। पकड़े गए शराब तस्कर झारखंड राज्य के गोड्डा जिले के अंतर्गत हरियाली पोड़ेया एवं मटियानी गांव निवासी प्रधान सोरेन, सुमित मुर्मू, देवनारायण मुर्मू, फनीराम दुडू एवं मोरेन मुर्मू हैं। इन्होंने पूछताछ में कबूल किया कि ये शराब लेकर भागलपुर जा रहे थे। पुलिस ने शराब उत्पाद अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए सबको जेल भेज दिया है।

loksabha election banner

सुल्तानगंज के छह शराब तस्कर गिरफ्तार

कटोरिया-देवघर मुख्य मार्ग पर कोल्हुआ के पास से एक स्कोर्पियो से शुक्रवार को पुलिस ने शराब के साथ छह युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार युवकों में भागलपुर जिले के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के गनगनिया गांव के अभिषेक यादव, गुलशन कुमार, मुकेश कुमार, गोतु कुमार, मनीष कुमार शामिल है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को देवघर से अवैध शराब कारोबारियों द्वारा भारी मात्रा में अवैध शराब जिले में लाने की गुप्त सूचना मिली। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष राजेश कुमार द्वारा शराब कारोबारियों को पकडऩे के लिए कोल्हुआ गांव के पास वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान देवघर की ओर से आ रही एक स्कोर्पियो से तलाशी लेने पर तस्करों के पास से गॉडफादर ब्रांड की 500 एमएल की दस बियर की केन बरामद की गई। पुलिस द्वारा बरामद शराब एवं स्कोर्पियो को जब्त कर छह  तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। सभी के खिलाफ  शराब निषेध अधिनियम के तहत  मामला दर्ज किया गया है।

20 बोतल विदेशी शराब के साथ दो कारोबारी गिरफ्तार

मुंगेर के खडग़पुर थाना पुलिस ने  20 बोतल विदेशी शराब के साथ दो कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया गया है।  जानकारी देते हुए खडग़पुर थानाध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि दो शराब कारोबारी यात्री वाहन से शराब की खेप लेकर बरियारपुर की ओर जा रहे हैं। सूचना के आलोक में हवेली खडग़पुर-बरियारपुर मुख्य पथ स्थित भमासी पुल के समीप घेराबंदी की गई। जहां एक यात्री वाहन पर बैठे दो शराब तस्कर शामपुर थाना क्षेत्र के बहिरा गांव निवासी शिवचरण यादव तथा मियांडीह गांव निवासी सुभाष यादव की तलाशी ली गई। जहां दोनों के पास  से 750 एमएल के ब्लू एंपोरियम विदेशी शराब 20 पीस बरामद किए गए। दोनों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में दोनों शराब कारोबारियों ने बताया कि हमलोग पश्चिम बंगाल के आसनसोल से 540 रुपए प्रति बोतल की दर से शराब खरीद कर लाते हैं और क्षेत्र में लगभग 900 से 1000 रुपए के बीच बेच देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.