Move to Jagran APP

हथियार व कारतूस के साथ पांच अपराधी गिरफ्तार

पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर मामले का उदभेदन करने का दावा किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Aug 2018 04:51 PM (IST)Updated: Wed, 29 Aug 2018 04:51 PM (IST)
हथियार व कारतूस के साथ पांच अपराधी गिरफ्तार
हथियार व कारतूस के साथ पांच अपराधी गिरफ्तार

किशनगंज। व्यवसायी के घर हुई डकैती कांड में छापेमारी कर रही पुलिस टीम ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर मामले का उदभेदन करने का दावा किया है। गिरफ्तार अपराधियों में दो पूर्णिया, एक कटिहार, एक किशनगंज व एक बंगाल का है। अपराधियों के पास से 31, 700 नकद समेत पांच मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, दो पिस्टल व कारतूस बरामद की गई। इसके अलावा

loksabha election banner

कान का झुमका, लॉकेट, कंगन और लॉकेट लगा गले का हार भी बरामद किया गया है लेकिन पुलिस को यह पता नहीं चल पाया कि वो सोने का है या फिर आर्टिफिशियल।

मंगलवार को एसपी कुमार आशीष ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 20 अगस्त को टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत सुभाषपल्ली में व्यवसायी के घर हुई डकैती कांड का उदभेदन करते हुए अंतरराज्यीय गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। डकैती कांड के उदभेदन को लेकर बनाई गई एसआइटी द्वारा वैज्ञानिक तरीके से की गई अनुसंधान के क्रम में रविवार रात को छापेमारी कर सबसे पहले कानकी, बंगाल निवासी 23 वर्षीय साबीर उर्फ डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया। साबीर ने पूछताछ के दौरान मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की। साबीर की निशानदेही पर एसआइटी के द्वारा पूर्णिया, कटिहार व बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर घोष मंझौक बायसी निवासी अमित यादव और रवि उर्फ सर्किट, मल्लिकपुर डेहरा, बलरामपुर, कटिहार निवासी मनीरूल इस्लाम, स्थानीय मोतीबाग निवासी संजय उर्फ फौजी को गिरफ्तार किया गया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एक पिस्टल, 7.55 एमएम का एक जिन्दा कारतूस, एक देशी कट्टा, 3.15 एमएम का छह जिन्दा कारतूस, दो चाकू बरामद की गई। वहीं आरोपियों के घर की तलाशी के दौरान 31,700 रुपये नकद, एक लैपटॉप सहित सोने जैसा कई आभूषण की भी बरामदगी की गई। एसपी ने बताया कि अपराधियों ने लूट की राशि से मोबाइल खरीदा था जिसे जब्त कर लिया गया। उन्होंने बताया कि कुल 11 अपराधियों ने मिलकर घटना को अंजाम दिया था। जिनमें से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना में प्रयुक्त स्कॉर्पियो वाहन की जब्ती और फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। एसपी ने बताया कि एसआइटी टीम में एसडीपीओ डॉ. अखिलेश कुमार के नेतृत्व में इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार राय, टाउन थानाध्यक्ष आफताब अहमद, यातायात प्रभारी दीपांकर श्रीज्ञान, इंस्पेक्टर विजय कुमार, बहादुरगंज थानाध्यक्ष इरसाद आलम, पोठिया थानाध्यक्ष सुभाष मंडल, एसआइ संजय कुमार, एएसआइ नागेंद्र प्रसाद, विनोद राम, मदन झा, सिपाही अमरेश अमन समेत अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे। उन्होंने यह भी कहा कि कार्रवाई में शामिल एसआइटी टीम को 10 हजार के नकद पुरस्कार की अनुशंसा की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.